केजरीवाल के मंत्री का दावा, पूर्व दिल्ली BJP अध्यक्ष को कटवानी पड़ेगी मूंछ!

12_07_2016-vijendragupta

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार द्वारा पानी टैंकर के कथित घोटाले में पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को मुख्य आरोपी बनाने के बाद अब इसकी जांच और शीला दीक्षित की गिरफ्तारी सरकार और नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता के लिए मूंछ की लड़ाई बन गई है।

जल संसाधन मंत्री कपिल मिश्र ने इस कथित घोटाले में पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की गिरफ्तारी न होने पर सोमवार को बाकायदा एक बेवसाइट बनवा डाली। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा इस वेबसाइट का नाम दिया गया है nojailnomoochh.com।

नो जेल, नो मूंछ डॉट कॉमशुरू करना नौटंकीः विजेंद्र गुप्ता

वहीं, विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि कपिल मिश्र ने ‘नो जेल, नो मूंछ डॉट कॉम’ शुरू करने की बेतुकी नौटंकी प्रारंभ की है। यह केजरीवाल सरकार की बौखलाहट भरी मानसिकता का प्रतीक है। गत विधान सभा सत्र में मुख्यमंत्री ने स्वयं यह कहा था कि विजेंद्र गुप्ता दो महीने में शीला दीक्षित को जेल भिजवाएं या अपनी मूंछ कटवाएं।

भाजपा नेता ने बताया बेतुका बयान

आज उनके मंत्री बेतुकी बात कर रहे हैं। विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि उन्होंने यह बेतुकी बात कभी नहीं कही थी कि वह शीला दीक्षित को दो महीने के अंदर जेल भिजवाएंगे। यह शब्द स्वयं मुख्यमंत्री ने सदन में कहे थे। अब अपनी बात को आगे बढ़ना और डॉट काम बनाना उनकी बौखलाहट का प्रतीक है। केजरीवाल सरकार बेतुकी बातों में उलझाकर एसीबी का प्रभाव कम करना चाहते हैं।

मूंछ कटवाने का काउंटडाउन शुरू

वहीं, कपिल का कहना है कि भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता के मूंछ कटवाने का काउंटडाउन शुरू हो गया है। पूरा मसला आम आदमी पार्टी और भाजपा के झगड़े से जुड़ा हुआ है।

सोमवार को दिल्ली सचिवालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कपिल मिश्र ने कहा कि जून में विधानसभा में विजेंद्र गुप्ता ने वादा किया था कि टैंकर घोटाले में अगर शीला दीक्षित के खिलाफ सरकार मुकदमा दर्ज कराती है तो दो महीने के भीतर शीला दीक्षित गिरफ्तार होंगी, नहीं तो वह अपनी मूंछ कटवा लेंगे।

भाजपा, LG ACB बचा रहे शीला दीक्षित को

कपिल मिश्र का आरोप है कि भाजपा, उपराज्यपाल और एसीबी तीनों मिलकर शीला दीक्षित को बचाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। कपिल ने कहा कि 13 जून को दिल्ली सरकार ने टैंकर घोटाले से संबंधित अपनी शिकायत दर्ज करा दी।

अब 13 अगस्त तक टैंकर घोटाले में जिसे मुख्य आरोपी बना गया है, उनकी गिरफ्तारी नहीं होती तो विजेंद्र गुप्ता को अपनी मूंछ मुंडवानी चाहिए।

भाजपा नेता ने कहा था, शीला दीक्षित की गिरफ्तारी नहीं हुई तो अपनी मूंछ कटवा लेंगे

गौरतलब है कि विधानसभा के विशेष सत्र में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विजेंद्र गुप्ता के सामने यह एलान किया था कि अगर टैंकर घोटाले में दो महीने के भीतर शीला दीक्षित की गिरफ्तारी नहीं हुई तो विजेंद्र गुप्ता अपनी मूंछ कटवा लेंगे।

इसी को लेकर अब दिल्ली सरकार के मंत्री कपिल मिश्र ने यह दबाव बनाया है। कपिल मिश्र ने दावा किया है कि वह अगले दो-तीन दिनों में टैंकर घोटाले पर बड़ा रहस्योद्घाटन करने वाले हैं। सुबूतों के साथ बताया जाएगा कि आखिर भाजपा, उपराज्यपाल और एसीबी कैसे दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को बचा रहे हैं।

Courtesy: Jagran.com

Categories: India, Politics