‘पीएम ने मां गंगा को भी धोखा दिया’

d14433-small

जासं, गाजीपुर : लोक निर्माण व सिंचाई मंत्री शिवपाल यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री व उनका वादा झूठा है। मोदी ने जनता को ही नहीं मां गंगा को भी धोखा दिया है। वह यहां नवनिर्मित तहसील भवन का उद्घाटन करने के बाद टाउन नेशनल इंटर कालेज में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सैदपुर से चंदौली जाने के लिए गंगा नदी पर बन रहे पक्के पुल का लोकार्पण 30 सितंबर को करने की घोषणा की।

शिवपाल यादव ने केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री के कामकाज पर सवाल उठाते हुए कहा कि गंगा को निर्मल व स्वच्छ करने की बात तो धरी की धरी रह गई। इसके इतर सपा सरकार ने नदियों व घाटों की सूरत संवारने में कोई कसर नहीं छोड़ी। गोमती, वरुणा सहित सूबे की कई नदियों की गहराई बढ़ाने के साथ ही अयोध्या, मथुरा व वृंदावन में घाट बनाए गए। चुनावी वादे मुख्यमंत्री ने तीन वर्षो में ही पूरे कर दिया।

वाराणसी में अस्सी घाट बनवाएगी सपा सरकार : शिवपाल ने कहा कि वाराणसी में अस्सी घाट को बनवाने का वादा प्रधानमंत्री ने किया था लेकिन अब तक कुछ नहीं किया। यदि प्रधानमंत्री इस घाट को नहीं बनवाएंगे तो सपा सरकार इसे बनवाने का काम करेगी। उन्होंने सपा सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि गंगा, यमुना, केन, बेतवा, घाघरा आदि नदियों पर 300 बड़े व 325 छोटे पुल की स्वीकृति सपा सरकार ने दी है। प्रदेश में 41 नई तहसीलों के निर्माण की स्वीकृति प्रदेश सरकार ने दी है इसमें दो गाजीपुर जिले की हैं। उन्होंने कहा कि बसपा सरकार में गबन के चलते और 25 ग्राम विकास बैंक बंद कर दिए गए। सपा ने बैंकों को पुन: खोलने का काम किया है। इसमें एक बैंक गाजीपुर का भी है।

शिवपाल के सामने वाकयुद्ध : तहसील का उद्घाटन करने के बाद मंत्री शिवपाल यादव नगर स्थित सपा कार्यालय में बन रहे आधुनिक व्यायामशाला का भूमिपूजन करने पहुंचे लेकिन यहां उन्हें कुछ और ही ङोलना पड़ा। भूमिपूजन से पहले वह विधायक सुभाष पासी के आवास पर गए। अभी वह जलपान कर ही रहे थे कि पूर्व एमएलसी डॉ. कैलाश सिंह आ गए। पूर्व एमएलसी ने आरोप लगाया कि पूर्व सांसद पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त हैं। उन्होंने कहा कि वह एमएलसी के चुनाव में निर्दल प्रत्याशी विशाल उर्फ चंचल सिंह को जिताने में लगे हुए थे और मुझपर पार्टी विरोधी होने का आरोप लगाते हुए मुङो पार्टी से निकलवाने का प्रयास कर रहे हैं।

सभा में आत्मदाह का प्रयास

d14434-small

शिवपाल की सभा में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक युवक ने आत्मदाह का प्रयास किया। नंदगंज थाना क्षेत्र के किशोहरी गांव निवासी सत्येंद्र ¨बद सभा स्थल पर पहुंचा। कहते हैं कि वह गांव के कोटेदार से परेशान था। उसका आरोप था कि कोटेदार खाद्यान्न वितरण में धांधली करता है। इसके लिए उसने तहसील से लेकर जिला मुख्यालय तक अधिकारियों को पत्र भेजा। धरना-प्रदर्शन भी किया, पर कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। इससे हताश होकर वह सभास्थल पर भीड़ के पीछे पहुंचा। कहीं से केरोसिन अपने ऊपर उड़ेल लिया और आग लगा ली। आग बुझाने के बाद जख्मी हालत में युवक को एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Politics, Regional

Related Articles