कंदील ने बेरोजगार भाई को खुलवाई थी मोबाइल शॉप, पर वो चाहता था कुछ और

qandeel-baloch_1468820934

इंटरनेट की सनसनी कही जाने वाली पाकिस्‍तान की मॉडल कंदील बलोच ने अपने जिस बेरोगार भाई को मोबाइल की दुकान खुलवाई थी उसी ने उसकी हत्या कर दी।

q1

पाकिस्‍तान डेली के अनुसार, कंदील बलोच ने अपने भाई वसीम को पैसे देकर डेरा काजी खान इलाके में मोबाइल की दुकान खोलने में मदद की ताकि उसका भाई भी अपने पैरों खड़ा हो सके। कंदील मॉडलिंग वगैरह से जो पैसे कमाती उसमें से वह घर वालों को भी आर्थिक मदद करती थी। लेकिन उसका भाई वसीम कंदील से कुछ और चाहता था।

q3

ध्यान रहे कि शनिवार को तड़के मॉडल कंदील बलोच की उसके घर में गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। कंदील अपने पैतृक घर मुल्तान के करीमाबाद इलाके में ईद की छुट्टियां मनाने आई थी। कंदील के पिता ने पुलिस को बताया क‌ि उनके बेटे वसीम ने इज्जत के नाम पर कंदील की हत्या की है।

q4

वहीं पुलिस ने हत्यारोपी भाई वसीम को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो कई बातें सामने आईं। कंदील बलोच के भाई वसीम से पुलिस की पूछताछ हत्या का जुर्म कुबूल करते हुए कहा कि उसी ने कंदील की सोते वक्त गला घोंटकर हत्या की है। उसे इस बात का कोई गम या पछतावा नहीं है।

q5

उसने पुलिस को बताया कि उसकी बहन सोशल मीडिया में जिस तरह की वीडियो और तस्वीरें शेयर कर रही थी उससे ‘बलोच’ का नाम बदनाम हो रहा था। उसने कहा कि बलोच की हत्या करने के पीछे इसके अलावा भी कई कारण थे।

q6

उसने बताया कि बलोच ने हाल में एक मौलवी मुफ्ती कावी के साथ सेल्फी लेकर जिस तरह से चर्चा में आई उससे भी वह परेशान ‌था।

q7

उसने किस तरह से कंदील की हत्या यह भी पुलिस को बताया। उसने कहा कि करीब साढे 10 बजे रात को उसे एक नशे की गोली दी और फिर अकेले ही गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी।

Courtesy: Amarujala