यूपी में 27 साल से ‌नहीं हुआ विकास, अब कांग्रेस बनाएगी सरकार: शीला दीक्षित

यूपी में 27 साल से ‌नहीं हुआ विकास, अब कांग्रेस बनाएगी सरकार: शीला दीक्षित

sheila-dikshit_1468763972

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित ने कहा कि पिछले 27 साल से यूपी का विकास नहीं हुआ है। आज सबसे बड़ा प्रदेश सबसे पिछड़ा प्रदेश बनकर रह गया है। कांग्रेस यूपी को प्रगतिशील राज्य बनाने के लिए सरकार बनाएगी।

शीला रविवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित स्वागत समारोह में बोल रही थीं। उन्होंने जनता की नब्ज पर हाथ रखकर सूबे में नई राजनीतिक पारी की शुरुआत की।

कहा कि मीडिया में खबरें आती हैं कि कांग्रेस यूपी में कहीं दिखाई नहीं देती है। आज कार्यकर्ताओं का जोश, उमंग व जुनून देख लो…इसको देखकर साफ है कि आने वाले समय में सूबे में कांग्रेस की ही सरकार बनेगी।

शीला ने कहा कि सूबे में लोगों ने सपा, बसपा व भाजपा, सभी की सरकारें देख लीं। केवल नारायणदत्त तिवारी की सरकार में ही सूबे में विकास हुआ था। विकास के लिए सूबे में कांग्रेस के अलावा कोई विकल्प नहीं है। सोनिया, राहुल व प्रियंका ने संकल्प लिया है कि यूपी में कांगेस की सरकार बनाएंगे। हम पिछड़े प्रदेश को अव्वल प्रदेश बनाकर ही दम लेंगे।

कभी नहीं कहा, यूपी-बिहार के कारण दिल्ली में समस्याएं

congress_1468760831

मीडियाकर्मियों के सवालों के जवाब में शीला ने कहा कि यूपी और बिहार के लोगों के कारण दिल्ली का तेजी से विकास हुआ है। उन्होंने इस बात से इन्कार किया कि कभी दिल्ली की समस्याओं के लिए इन दोनों राज्यों के लोगों को जिम्मेदार ठहराया था।

उन्होंने कहा, कई बार कह चुकी हूं, मेरे बयान को ट्विस्ट किया गया है। 78 साल की उम्र में यूपी में मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार बनाए जाने पर कहा कि मुझे कहने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अगली बार आऊंगी तो पता लग जाएगा कि क्या कर सकती हूं? जल्द ही यूपी का विधिवत दौरा शुरू करूंगी।

मुजफ्फरनगर दंगे के लिए अखिलेश को माफी नहीं : इमरान
प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त वरिष्ठ उपाध्यक्ष इमरान मसूद ने कहा कि हमने नरेंद्र मोदी के खिलाफ क्या बोला, हमें सबसे बड़ा सांप्रदायिक बना दिया गया। वर्ष 2003 से ही नरेंद्र मोदी के साथ मेरा विरोध है। मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब वहां इंसानियत का कत्ल हुआ था।

गुजरात दंगे का मॉडल मुजफ्फरनगर में दोहराया गया। जिस प्रकार गुजरात दंगे के लिए नरेंद्र मोदी दोषी हैं, उसी प्रकार 2013 के मुजफ्फरनगर दंगे के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव दोषी हैं। उन्हें मुजफ्फरनगर दंगे के लिए कभी माफ नहीं किया जा सकता।

Courtesy: Amarujala

Categories: Politics, Regional

Related Articles