Airtel के डेटा पैक कीमतों में भारी कटौती, 48 फीसदी तक मिलेगा ज्यादा डेटा

airtell-580x395नई दिल्लीः टेलीकॉम कंपनी आईडिया के बाद अब एयरटेल ने भी अपने यूजर्स के लिए कम कीमत में 67% अधिक डाटा देने की घोषणा की है, साथ ही बता दें कि एयरटेल ने अपने प्रीपेड मोबाइल डाटा के दामों में भारी कटौती की है.

इस कटौती के तहत अब आपको बेहतर ऑफर मिलने वाला है. 655 रुपये में 4G/3G पैक में 5GB डाटा मिलेगा वहीं अभी तक इस पैसे में आपको महज़ 3GB ही डाटा मिलता था. बता दें कि यहाँ आपको लगभग 67% का फायदा होने वाला है.
इसके साथ ही अगर दूसरे पैक की बात करें तो 455 रुपये में आपको जहां 4G/3G का 2GB ही डाटा मिलता था अब इसी कीमत में आपको आपको 3GB का डाटा मिलेगा यानी यहाँ आपको 54 फीसदी का डेटा का फायदा होने वाला है. इसके साथ ही 2G,3G, 4G डेटा पर भी आपको लगभग 48% से ज्यादा डेटा मिल रहा है. 25 रुपये के 2G पैक में जहां महज़ 100MB ही डाटा मिलता था वहीं अब आपको 145MB डाटा मिलेगा. 5 रुपये में एक दिन वाले 2G पैक में पहले 30MB डाटा मिलता था अब आपको 48% ज्यादा डाटा मिलेगा.

हाल ही में एयरटेल ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए हैप्पी आवर्स का ऐलान किया था. इस स्‍कीम के तहत यूजर्स को सुबह तीन बजे से पांच बजे के बीच कंटेंट डाउनलोड में इस्‍तेमाल डेटा का 50 फीसदी वापस मिल सकेगा. ये डेटा हर रोज सुबह छह बजे के बाद अकाउंट में क्रेडिट हो जाएगा.

अगर यूजर ने 50एमबी का वीडियो डाउनलोड के लिए शेड्यूल किया है तो 50 एमबी उसके अकाउंट में क्रेडिट हो जाएगा. ऐप डेवलेपर्स एयरटेल हैपी आवर्स के साथ जुड़कर कर अपने यूजर्स को डाउनलोड के लिए ऑटोमेटिक शेड्यूल का विकल्‍प दे सकेंगे. यूजर्स यूट्यूब में ऑफलाइन ऑप्‍शन चुनकर ‘सेव ओवर नाइट विद एयरटेल हैप्पी आवर्स’आप्शन चुनकर सुबह तीन से पांच बजे तक वीडियो डाउनलोड कर सकेंगे.

भारती एयरटेल के डायरेक्‍टर ऑपरेशंस अजय पुरी ने बताया, ‘हैपी आवर्स एयरटेल का एक और इनोवेशन है. यह डेवलपर्स और कस्‍टमर्स, दोनों के लिए फायदेमंद है. जहां कस्‍टमर को सुविधा और अपने पैसे की वैल्‍यू मिलेगी, वहीं डेवलपर्स भी इन-ऐप कंटेट को बढ़ाने के बारे में सोच सकते हैं. हम सभी ऐप डेवलपर्स को इस नए व अनोखे प्रोडक्‍ट से जुड़ने का न्‍योता देते हैं.’

हैप्पी आवर्स सभी एयरटेल प्रीपेड ग्राहकों के लिए उपलब्‍ध होगा. डेटा पैक यूजर इसका फायदा उठा सकते हैं.

Courtesy: ABPNews

 

Categories: Entertainment, Finance

Related Articles