दिल्ली: AAP की महिला कार्यकर्ता ने की खुदकुशी, साथी वालंटियर पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

aap_650_072016074716

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की कार्यकर्ता सोनी ने नरेला में सुसाइड कर लिया. महिला कार्यकर्ता ने पार्टी के ही एक कार्यकर्ता पर यौन उत्पीड़न का इल्जाम लगाया है. यही नहीं, उन्होंने इसकी शि‍कायत किए जाने पर पार्टी नेताओं द्वारा अनदेखी का आरोप लगाया है.

सोनी की आत्महत्या को लेकर बीजेपी ने ‘आप’ नेताओं पर हमला बोला है. दि‍ल्ली बीजेपी अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्थानीय विधायक शरद चौहान लड़की की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार हैं.

‘आप’ कार्यकर्ता सोनी ने मंगलवार को दिल्ली के ही लोकनायक जयप्रकाश अस्तपताल में आखिरी सांसे ली. ऐसा कहा जा रहा है कि सोनी काफी समय से आप नेताओं के सामने अपने शोषण का मुद्दा उठा रही थी. लेकिन पार्टी नेताओं ने उसकी बात पर ध्यान नहीं दिया.

‘यह AAP की महिला विरोधी सोच’
आखिरकार परेशान होकर सोनी ने सुसाइड कर लिया. बीजेपी नेता और दिल्ली अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने जहां मुख्यमंत्री और स्थानीय विधायक को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है. साथ ही यह भी कहा है कि इस तरह की घटनाएं आम आदमी पार्टी की महिला विरोधी सोच को बताती है.

जून में दर्ज की थी शि‍कायत
परिवारवालों का कहना है कि पार्टी में ही सोनी के एक साथी ने उसके साथ छेड़छाड़ की. इसके बाद वह बेल पर रिहा हो गया. जिसके बाद से सोनी डिप्रेशन में थी. पुलिस के मुताबिक सोनी की मौत जहरीला पदार्थ खाने से हुई. सोनी ने रमेश वाधवा के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी. शिकायत में सोनी ने रमेश पर खुदको गलत तरीके से छूने और उत्पीड़न करने आरोप लगाया था. यह शिकायत जून में दर्ज की गई और आरोपी को गिरफ्तार किया गया. लेकिन आरोपी को बेल मिल गई. जिसके बाद से सोनी तनाव में थी.

बीजेपी के आरोपों को दरकिनार करते हुए आम आदमी पार्टी का कहना है कि बीजेपी मामले पर राजनीति कर रही है.

Courtesy: Aaj Tak

Categories: India, Politics

Related Articles