पीड़ित दलितों से मिलने गुजरात जाएंगे राहुल गांधी और केजरीवाल!

पीड़ित दलितों से मिलने गुजरात जाएंगे राहुल गांधी और केजरीवाल!

akr

अहमदाबाद। गुजरात में दलितों के प्रदर्शन अब राजनीतिक रंग लेता जा रहा है। कई बड़े नेता गुजरात जाने वाले हैं। इनमें कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जैसे बड़े नाम हैं।

बताया जा रहा कि राहुल गांधी भी गुजरात जा सकते हैं। कांग्रेस पार्टी सूत्रों के मुताबिक पार्टी कल भी बड़े स्तर पर राज्य में प्रदर्शन करेगी। इस प्रदर्शन को मिलने वाले समर्थन के आधार पर ही राहुल गांधी के गुजरात जाने पर फैसला होगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के भी 22 तारीख को गुजरात जाने की संभावना है। वहीं केजरीवाल पीड़ित दलित युवाओं से मिलेंगे। केजरीवाल तीन दिन गुजरात के दौरे पर होंगे।

केजरीवाल 22 जुलाई को गुजरात के गिर-सोमनाथ जिले के उना का दौरा करेंगे जहां गोरक्षक का दावा करने वाले कुछ लोगों ने गोकशी का आरोप लगाते हुए कुछ दलित युवकों को बर्बरतापूर्वक पीटा था। आम आदमी पार्टी के मीडिया संयोजक हर्षिल नायक ने कहा कि केजरीवाल दलित पीड़ितों से मुलाकात करेंगे।

इस बीच मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल भी कल पीड़ितों से मिलने जाएंगी। उसके साथ सामाजिक न्याय मंत्री रमन लाल वोरा और चीफ सेक्रेटरी भी होंगे। मुख्यमंत्री ने दलित युवाओं से शान्ति बनाए रखने की अपील की है।

उल्लेखनीय है कि कुछ लोगों ने ‘गोरक्षक’ होने का दावा करते हुए उना शहर में पिछले हफ्ते यह कहते हुए सात दलित युवकों की बर्बरता से पिटाई की थी कि इन दलित युवकों ने उस गाय की हत्या की थी जिसका वे चमड़ा निकाल रहे थे। पीड़ितों का कहना है कि गाय स्वाभाविक तौर पर मरी थी और वे उसका चमड़ा निकाल रहे थे।

Courtesy: IBN Khabar

Categories: India, Politics

Related Articles