भाई सनी ने भी नहीं निभाया वादा, नौकरी के लिए बॉबी को आना पड़ा दिल्ली

भाई सनी ने भी नहीं निभाया वादा, नौकरी के लिए बॉबी को आना पड़ा दिल्ली

b1

जब आपका वक्त ठीक ना चल रहा हो, तो एक-एक कर के सब साथ छोड़ देते हैं। बॉबी देओल के साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है। लंबे समय से बॉबी परेशान हैं। सितारे पिछले काफी समय से बॉबी के पास कोई फिल्म नहीं  है। दूसरे निर्माता तो उनसे मुंह मोड ही रहे हैं, भाई सनी ने भी उनसे बस दिलासा ही दिया। घर बैठे बॉबी करते भी तो क्या? आखिर उन्होंने अपने लिए काम तलाश ही लिया।

b2बॉबी देओल एक ऐसे परिवार से आते हैं, जो बरसों से बॉलीवुड पर राज कर रहा है। उनके पिता धर्मेंद्र ने अपने दम पर फिल्मों में पहचान बनाई और बरसों तक सिनेप्रेमियों के दिल पर राज किया। धर्मंद्र की उम्र ढलने लगी तो बॉबी के बड़े भाई सनी देओल ने धमाकेदार एंट्री मारी। खास बात ये है कि बॉबी सनी से पहले ही बाल-कलाकार के तौर पर फिल्मों में एंट्री पर चुके थे।

बॉबी देओल ने फिल्म ‘धर्मवीर’ में धर्मेंद्र के बेटे का रोल पर्दे पर किया। उनके तेवर देख फिल्मी पंडितों ने बचपन में ही कह दिया कि धर्मेंद्र का बेटा कमाल करेगा। सनी देओल ने भी अपने दम पर अपना एक दर्शके वर्ग बना लिया, सनी जब सफलता के मजे ले रहे थे तो बॉबी ने भी फिल्मों मनें एंट्री मारी। बॉबी की शुरूआत देख लगता था कि देओल का परिवार का ये सितारा बहुत आगे जाएगा। दोनों भाई (सनी-बॉबी) की फिल्में कमाल कर रही थीं, ये 90 के दशक का ढलान था। आने वाले वक्त से दोनों भाई अंजान थे।

सनी देओल का करियर तो उनकी उम्र के कारण 2005 के बाद ढलने लगा लेकिन बड़े भाई से भी ज्यादा तेजी से बॉबी फिसल गए। एक के बाद फ्लॉप से उनके पास आने से निर्माता कतराने लगे और हालात ये हो गए कि ना उनके पास और ना सनी के पास फिल्में रहीं। अपने ही प्रोड्क्शन में यमला पगला दीवाना का निर्माण किया लेकिन ये फिल्म भी ज्यादा चली नहीं। सनी देओल ने खुद को लेकर ‘घायल’ के सीक्वल बनाया और इससे चर्चाओं में आ गए। सनी ने कहा कि वो बॉबी के करियर की भी सोच रहे हैंतो बॉबी को उम्मीद बधीं लेकिन सनी अपने बेटे को लेकर बिजी हो गए तो बॉबी को अपने लिए काम ढूंढना ही पड़ता सो बॉबी आ पहुंचे दिल्ली।

b6बॉबी देओल अब डीजे का काम करेंगे। जी हां, वही डिस्क जॉकी बनेंगे बॉबी। वो दिल्ली के एक क्लब में गाने बजाएंगे। नाचते लोगों की फरमाइश पर बॉबी कभी बेस बढ़ाएंगे तो कभी आवाज। उनके पहले शो के बारे में भी पता चल गया है।

बॉबी देओल 29 तारीख को दिल्ली के आरएसवीपी क्लब में पहली बार डीजे बने दिखेंगे। अब सवाल ये है कि क्या बॉबी फिल्म ना मिलने से इस कदर दुखी हो गए हैं कि कभी फिल्मों में नहीं दिखेंगे?

बॉबी के पास इस समय कोई फिल्म नहीं है, दएक-दो फिल्मों में उनके नाम की चर्चा जरूर हुई है लेकिन आधिकारिक तौर पर उनके नाम पर कोई फिल्म नहीं है। ऐसे में क्या ये समझ लिया जाए कि ‘सोल्जर’ अब कभी पर्दे पर नहीं नजर आएगा? उम्मीद करते हैं कि बॉबी फिर से पर्दे पर दिखें।

 

Courtesy: Amarujala

Categories: Entertainment