प्रीति दुबे और मिंज का जबरदस्त गेम, हॉकी में अमेरिका पर भारी पड़ा भारत

प्रीति दुबे और मिंज का जबरदस्त गेम, हॉकी में अमेरिका पर भारी पड़ा भारत

hockey_1469169415

मैनहीम (अमेरिका).प्रीति दुबे और लिलिमा मिंज के गोल की बदौलत भारतीय महिला हॉकी टीम ने अमेरिका को 2-1 से पराजित कर पिछली हार का बदला ले लिया। भारतीय टीम रियो आेलिंपिक की तैयारी के लिए यहां मैच खेल रही है। भारत-अमेरिका सीरीज 1-1 से खत्म होेने के बाद अगले तीन मैच कनाडा के खिलाफ खेलेगी। ये मुकाबले 22 जुलाई से शुरू होंगे। ऐसा रहा मैच का रोमांच…

भारत-अमेरिका के बीच मैच का पहला क्वार्टर गोल रहित रहा। अमेरिका ने इस बार भी पहले बढ़त ली और दूसरे क्वार्टर के 19वें मिनट में जिल विटमर ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर स्कोर 1-0 कर दिया। हाफ टाइम तक दोनों टीमें इसी स्कोर पर रहीं और भारतीय टीम पर दबाव बना। दूसरे हाफ की शुरुआत में भारतीय टीम ने कहीं बेहतर खेल दिखाते हुए अमेरिकी डिफेंस को भेदने के कई प्रयास किए और मैच के तीसरे क्वार्टर में प्रीति ने 45वें मिनट में भारत को बराबरी का गोल दिला दिया।

लिलिमा ने 55वें मिनट में लगाया गोल
मैच में एक क्वार्टर शेष रहते हुए दोनों टीमों ने विजयी गोल के लिए काफी मौके बनाए और अंतत: फाइनल क्वार्टर में लिलिमा ने 55वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दाग भारत को 2-1 से आगे किया। विरोधी टीम ने बराबरी के गोल की हरसंभव कोशिश की लेकिन उसे सफलता नहीं मिली।

Courtesy: Bhaskar.Com

Categories: International, Sports