छेड़छाड़ का विरोध करने पर बीएसएफ के जवानों ने युवती को मारी गोली

छेड़छाड़ का विरोध करने पर बीएसएफ के जवानों ने युवती को मारी गोली

bsf-security-in-indo-pak-border-in-punjab_1468238840

त्रिपुरा के सिपाहीजला जिले में शुक्रवार को बीएसएफ की फायरिंग में 24 साल की एक युवती की मौत के बाद बवाल हो गया। भड़के लोगों ने बीएसएफ की कई चौकियों में तोड़फोड़ कर दी।

ग्रामीणों का आरोप है कि बीएसएफ के जवानों ने युवती के साथ छेड़छाड़ की और विरोध करने पर उसे गोली मार दी। वहीं, पुलिस के मुताबिक बीएसएफ के जवानों ने भारत-बांग्लादेश सीमा के पास पशु तस्करों पर गोली चलाई थी, जो युवती को लग गई।

पुलिस ने बताया कि बीएसएफ की एक टीम ने गश्त करते समय तारापुर गांव में कुछ लोगों को पशुओं को तस्करी कर बांग्लादेश ले जाते देखा और उन्हें रुकने को कहा। इसके बाद भी वे सीमा की तरफ बढ़ते रहे जिस पर बीएसएफ जवानों ने फायरिंग कर दी।

बाद में करीब जाने पर बीएसएफ जवानों को पता चला कि गोली युवती को लगी और उसकी मौत हो चुकी है। घटना के बाद वहां पहुंचे ग्रामीणों ने युवती की पहचान 24 वर्षीय माया खातून के रूप में की।

एसपी उत्तम भौमिक के अनुसार, घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने धनपुर सीमा पर स्थित बीएसएफ की चौकियों पर हमला बोल दिया और वहां जमकर तोड़फोड़ की। सिपाहीजला एसपी अतिरिक्त सुरक्षा बलों के साथ क्षेत्र में मौजूद हैं और हालात अब नियंत्रण में हैं।

Courtesy: Amarujala

Categories: Crime, India

Related Articles