पाकिस्तानी अखबार ने कश्मीर पर नवाज शरीफ के बयान को बताया ‘खयाली पुलाव’

पाकिस्तानी अखबार ने कश्मीर पर नवाज शरीफ के बयान को बताया ‘खयाली पुलाव’

nawaz-sharif_650x400_71461073535

इस्लामाबादपाकिस्तान में कश्मीर को शामिल करने के बारे में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बयान को ‘खयाली पुलाव’ करार देते हुए पाकिस्तान के एक जाने-माने दैनिक ने रविवार को कहा कि ऐसे बयानों से देश एवं कश्मीरी लोगों के लिए और मुश्किलें खड़ी होंगी।

‘डेली टाइम्स’ ने अपने संपादकीय में कहा, ‘वोट पाने के लिए अवास्तविक दावे करना और लोकप्रिय जुमलों को दोहराना नेताओं के लिए परिपाटी बन गई है। पाकिस्तान में कश्मीर के विलय की बात करना आसान है, लेकिन कोई नहीं जानता कि यह कैसे होगा।’ यह अखबार नवाज शरीफ के हाल के इस बयान का जिक्र कर रहा था कि पाकिस्तान उस दिन की बाट जोह रहा है, जब कश्मीर उसका हिस्सा बनेगा।

प्रधानमंत्री के बयान को ‘राग अलापने’ जैसा करार देते हुए इस अखबार ने कहा कि नेता बस लोगों का समर्थन पाने के लिए ऐसे बयान देते हें और लोग ऐसी मानसिकता के खातिर झेलते रहते हैं।

उसने कहा, ‘कश्मीर पर पाकिस्तान का आधिकारिक रुख यह है कि यह वह कश्मीरियों के आजादी के संघर्ष का पूरा नैतिक समर्थन करता है और हर मंच पर उनके आत्मनिर्णय के अधिकार के पक्ष में अपनी आवाज उठाता रहेगा। यह रुख सराहनीय है, लेकिन बिना किसी नीति के कश्मीर के विलय के बारे में बयान देना अनुपयुक्त जान पड़ता है।’

Courtesy: NDTV India

Categories: India, International, Politics