बम की अफवाह के बाद न्यूजीलैंड का क्वींसटाउन एयरपोर्ट दोबारा खोला गया

new-zealand-queensland-airport_1469338557

न्यूजीलैंड के क्वींसटाउन एयरपोर्ट पर प्लेन में बम रखे होने की खबर फर्जी निकली। अफवाह के बाद पुलिस ने एयरपोर्ट पर सर्च ऑपरेशन चलाया। सुरक्षा जांच में पुलिस को कोई विस्फोटक नहीं मिला है। पुलिस ने लोगों से धैर्य रखने को कहा है क्योंकि सर्च ऑपरेशन के चलते उड़ानों में देरी हुई है।

गौरतलब है कि एयर न्यूजीलैंड को एक विमान में बम नोट मिला, जिसके बाद क्वींसटाउन एयरपोर्ट पर दो फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया गया। क्वींसटाउन एयरपोर्ट ने अपनी वेबसाइट पर उड़ानों को रद्द करने की खबर की पुष्टि की है। इनमें से एक फ्लाइट वेलिंगटन से और दूसरी ऑकलैंड से आने वाली थी।

यात्रियों से भी पूछताछ की जा रही है।

new-zealand-queensland-airport_1469338864

इसके साथ क्वींसटाउन से ऑकलैंड और वेलिंगटन जाने वाली फ्लाइट्स को भी रद्द किया गया। क्वींसलैंड एयरपोर्ट पर एक सफाईकर्मी को प्लेन में बम रखे होने का नोट मिला, जिस प्लेन में बम होने का नोट मिला था, उसे एयरपोर्ट पर खड़ा किया गया है।

खोजबीन के लिए टर्मिनल को खाली करा लिया गया। एविएशन सिक्योरिटी और पुलिस ने प्लेन की जांच की और उसे किसी तरह का विस्फोटक नहीं मिला। सुरक्षा एजेंसियां टर्मिनल बिल्डिंग और सामानों की जांच कर रही है। साथ ही यात्रियों से भी पूछताछ की जा रही है।

Courtesy: Amarujala

Categories: International