घंटाघर पर कांग्रेस आज फूंकेगी चुनावी बिगुल

25_07_2016-24mti-28-c-2

कानपुर: प्रदेश की सत्ता में वापसी की जद्दोजहद में जुटी कांग्रेस सोमवार को घंटाघर पर चुनावी बिगुल फूंकेगी। कन्नौज से सभा कर कानपुर आने वाले कांग्रेसी नेता शहर की सड़कों से घूमते हुए घंटाघर पहुंचेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद राजबब्बर और मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किये जाने के बाद शीला दीक्षित ने प्रदेश में चुनावी सभाएं शुरू कर दी हैं। चुनाव अभियान के पहले चरण में तीन दिवसीय प्रचार रथ सोमवार को कानपुर में ठहरेगा। सभा व नेताओं के रोड शो को ज्यादा से ज्यादा सफल बनाने के लिए पार्टी के नेता रविवार को भी तिलक हाल में जुटे रहे। पार्टी कार्यकर्ताओं को जगह-जगह स्वागत करने के निर्देश दिये गए, साथ ही होर्डिग, झंडे, बैनर से रोड शो के रास्तों को सजाने के लिए कहा गया।

रविवार दोपहर हुई तेज बारिश के बाद पार्टी के नेताओं ने राष्ट्रीय सचिव जुबैर खान के साथ पूरे रूट का निरीक्षण किया। पार्टी नेताओं ने पाया कि जिस रूट को उन्होंने पहले तय किया था वह बारिश के दौरान कई स्थानों पर चलने लायक नहीं रहेगा। इसके अलावा उस रूट पर कई स्थानों पर बिजली के तार भी काफी नीचे हैं और उससे खुले रथ में सवार नेताओं को खतरा हो सकता है। इसके बाद नेताओं ने दूसरा रूट तय किया। शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री ने बताया कि कार्यकर्ताओं को नये रूट पर स्वागत की तैयारी करने के लिए कहा गया है।

रोड शो का ये है नया रूट

– कोकाकोला क्रासिंग, गुमटी नंबर पांच, ब्रह्मनगर चौराहा, रामबाग, बजरिया, ईदगाह, बकरमंडी चौराहा, चुन्नीगंज, लाल इमली चौराहा, नवीन मार्केट, परेड चौराहा, नई सड़क, मूलगंज, बादशाही नाका, कलक्टर गंज, घंटाघर।

ये नेता रहेंगे

शीला दीक्षित, राजबब्बर के अलावा गुलाम नबी आजाद, प्रमोद तिवारी, संजय सिंह, विधानमंडल दल के नेता प्रदीप माथुर, जफर अली नकवी, पीएल पुनिया आदि भी आ रहे हैं।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Politics, Regional

Related Articles