शाहरुख को इनकम टैक्स ने जारी किया नोटिस, विदेशी संपत्तियों के बारे में पूछा

शाहरुख को इनकम टैक्स ने जारी किया नोटिस, विदेशी संपत्तियों के बारे में पूछा

 

 

Bollywood actor Shahrukh Khan interacts with media on occasion of Eid al-Fitr celebrations at his residence Mannat, in Mumbai, India on July 7, 2016. (Pravin Utturkar/SOLARIS IMAGES)

मुंबई:  विदेश में छुपे काले धन का पता लगाने में जुटी सरकार ने हाल ही में बॉलीवुड के ‘किंग’ शाहरुख ख़ान को एक नोटिस जारी किया है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा जारी किए गए नोटिस में शाहरुख से उनके विदेश में किए गये निवेशों के बारे में पूछा गया है.

हालांकि, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के पास ऐसे कई भारतीयों की विदेशी प्रॉपर्टी की जानकारी है, लेकिन अभी तक इस बात का कोई सबूत नहीं है कि शाहरुख की विदेश में खरीदी गई प्रॉपर्टी इनकम टैक्स फाइल में अप्रकाशित है या नहीं.

इकॉनोमिक टाइम्स ने सूत्रों का हवाला देते हुए कहा है कि शाहरुख ख़ान के अलावा इंडस्ट्री के और भी कई लोगों को इनकम टैक्स द्वारा नोटीस जारी किया गया है. इन सभी लोगों को इनकम डिक्लरेशन स्कीम (आईडीएस) के तहत खुद को सही साबित करना होगा.

जानकारी के मुताबिक यह नोटिस इनकम टैक्स एक्ट के सेक्शन-131 के तहत भेजा गया है. यह एक्ट टैक्स अधिकारियों को जांच का अधिकार देता है. विभागीय अधिकारियों के मुताबिक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट टैक्स हेवन देशों की कंपनियों में शाहरुख के घोषित निवेश से हटकर इन गतिविधियों के बारे में जानकारी चाहता है. इस मामले में शाहरुख और उनके बिजनेस मैनेजर ने फिलहाल कुछ नहीं कहा है.

Courtesy: ABPNews

Categories: Entertainment, India