नीतीश ने सपा पर साधा न‌िशाना, लोह‌िया की बात करने वालों ने मुझे रोका

नीतीश ने सपा पर साधा न‌िशाना, लोह‌िया की बात करने वालों ने मुझे रोका

nitish-kumar_1468743494

बहुजन समाज को हर क्षेत्र में आरक्षण म‌िलना चाह‌िए। समाज को अभी बहुत लड़ाई लड़नी है। ये बात ब‌िहार के मुख्यमंत्री नीत‌ीश कुमार ने लखनऊ में बीएस-4 की रैली के दौरान कही। उन्होंने कहा, मैं आरके चौधरी के न‌िमंत्रण पर इस रैली में आया हूं। वह कांशीराम और बाबा साहब की नीत‌ियों को आगे बढ़ा रहे हैं।

हालांक‌ि उन्होंने लखनऊ ज‌िला प्रशासन के ख‌िलाफ नाराजगी जा‌ह‌िर की और कहा, ज‌िला प्रशासन ने काफी अड़ंगेबाजी की। साथ ही सपा पर न‌िशाना साधते हुए कहा, लखनऊ में लोह‌‌िया के व‌िचारों की बात करने वाले लोग बैठे हैं, लोह‌िया की बात करने वालों ने मुझे रोका।

नीत‌ीश कुमार ने रैली में पहुंचते ही कहा, छत्रपत‌ि शाहू जी की जयंती पर मैं सबसे पहले इस रैली स्थल की धरती को प्रणाम करता हूं। उन्होंने कहा, बड़ी जद्दोजहद के बाद यहां पहुंच पाया हूं। बता दें क‌ि नीतीश कुमार को लखनऊ पहुंचने के तीन घंटे बाद रैली में पहुंचने का मौका म‌िला, उन्हें ज‌िला प्रशासन ने वीवीआईपी गेस्ट हाउस में रोक ल‌िया था।

nitish-kumar_1469532717

बता दें क‌ि नीतीश मंगलवार को दोपहर 12 बजे लखनऊ आ गए थे। एयरपोर्ट से सीधे वीवीआईपी गेस्ट हाउस पहुंचे नीत‌ीश को प्रशासन ने वहीं रोक ल‌िया। वह वहीं बैठे रहे जब‌क‌ि रैली स्थल पर लोग 11 बजे से उनकी राह देख रहे थे।

तीन घंटे की जद्दोजहद के बाद प्रशासन ने आरके चौधरी की अंडरटेक‌िंग लेकर न‌ितीश को कार्यक्रम स्थल पर जाने की अनुमत‌ि दी। इस मामले में नीतीश  ने कहा, देर से अनुमत‌ि देने की वजह मेरी समझ में नहीं आई लेक‌िन मैं इस मुद्दे पर कोई ट‌िप्पणी नहीं करूंगा। तीन घंटे बाद अनुमत‌ि म‌िलने के बाद नीतीश केसी त्यागी के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंच सके।

Courtesy: Amarujala

Categories: Politics, Regional