ये है पाक के खिलाफ जिंदा सबूत, सामने आई J&K में पकड़े गए आतंकी की तस्वीर

atanki--523x395

नई दिल्ली: कारगिल विजय दिवस पर सीमा लांघने की कोशिश में जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में जवानों ने मंगलवार को चार आतंकियों को मार गिराया गया था. इसके साथ सेना ने एक आतंकी को जिंदा पकड़ा था. बहादुर अली नाम के इस जिंदा आतंकी की एक तस्वीर जारी की गई है. इसके साथ ही भारत के पास अब पाकिस्तान के नापाक करतूतों का जिंदा सबूत मिल गया है.

याद रहे कि आतंकियों का यह समूह देश की सीमा में दाखिल होने की कोशिश कर रहा था. उसी समय गश्त कर रहे जवानों की नजर उन आतंकियों पर पड़ी. इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. इसमें चार को तो मार दिया गया लेकिन बड़ी सफलता तब मिली जब एक आतंकी को जिंदा पकड़ लिया गया.

सेना के सूत्रों ने बताया है कि पकड़ा गया आतंकी लाहौर का रहने वाला है. इसके साथ ही उसने अपना नाम बहादुर अली बताया है. सेना उसके शिनाख्त की कोशिश कर रही है. इसके साथ ही पांचों आतंकियों के बारे में पता चला है कि वे लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य थे. सोमवार की रात को उन्होंने घुसपैठ की थी. इसके बाद वे किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए आ रहे थे.

गौरतलब है कि इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के गुट ने दाखिल हो कर हंगामा मचाया था. यहां तक कि कुछ आतंकी पंजाब के पठानकोट तक आ गए थे और एयरफोर्स स्टेशन में घुस गए थे. हालांकि, सभी को मार गिराया था.

Courtesy: ABP News

Categories: International

Related Articles