कांवड़ लेकर निकले ‘गोल्‍डन बाबा‪‬’ सोने की कीमत 4 करोड़

कांवड़ लेकर निकले ‘गोल्‍डन बाबा‪‬’ सोने की कीमत 4 करोड़

28_07_2016-baba1

गाजियाबाद (जेएनएन)। व्यवसायी से बाबा बने सुधीर कुमार माकड़ ‘गोल्डन बाबा’ के नाम से तो मशूहर हैं ही। इन दिनों वह कांवड़ यात्रा के चलते चर्चा में हैं। हरिद्वार तक जाने वाले कांवड़ियों में ‘गोल्डन बाबा’ के बारे में खूब चर्चा है।

ज्वेलरी से लदे हैं बाबा

गहने पहनने का शौक रखने वाले ‘गोल्डन बाबा’ ने कांवड़ यात्रा के दौरान अपने शरीर पर करीब साढ़े बारह किलो की जूलरी पहनी हुई है। इन गहनों की कीमत 4 करोड़ रुपये के करीब है। बताया जा रहा है कि बाबा की ज्वेलरी में सोने के और कीमती पत्थरों से जड़े आभूषण हैं। हाथों में कीमती अंगूठियां हैं और इन सबका वजन कुल मिलाकर 12.5 किलो के करीब है।

goldenbaba

हाथों में 27 लाख की घड़ी

बाबा जो गहने पहनते हैं, उन सभी पर हैं देवी-देवता की आकृतियां बनी हुई हैं। ये कीमती गहने बाबा ने हाथों में पहने हैं। साथ ही बाबा के पास एक खास हीरों से जड़ी हुई घड़ी भी है, जिसकी कीमत 27 लाख रुपये के आसपास है। कीमतों गहनों की वजह से 25 पुलिसकर्मियों का घेरा बाबा की सुरक्षा में तैनात रहता है।

जन्मदिन पर था विशाल भंडारा

बाबा पहले दिल्ली के एक व्यवसायी थे और अब वह हर साल सावन के महीने कांवड़ यात्रा करते हैं। बाबा की यह 24वीं कांवड़ यात्रा है।27 जून को बाबा का जन्मदिन था और उनके भक्तों ने एक विशाल भंडारा रखा था। बाबा का असली नाम सुधीर कुमार माकड़ है और उन्होंने बताया कि यह उनकी 24वीं कांवड़ यात्रा है।

हर साल करवाते हैं गरीब लड़कियों की शादी

बाबा के मुताबिक, वह हर साल कम से कम 200 गरीब लड़कियों की शादी करवाते हैं। इस पर आने वाला पूरा खर्च बाबा ही उठाते हैं।

Courtesy: Jagran.com

Categories: India, Regional

Related Articles