गुड़गांव में 15 घंटे से लगा है ट्रैफिक जाम, स्कूलों में छुट्टियां घोषित

गुड़गांव में 15 घंटे से लगा है ट्रैफिक जाम, स्कूलों में छुट्टियां घोषित

gurgaon-jam_1469763218

दिल्ली एनसीआर में रात से हो रही बारिश ने गुड़गांव से दिल्ली आने जाने वालों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। बृहस्पतिवार रात से ही गुड़गांव में ट्रैफिक जाम लगा हुआ है।

जाम की असल कल शाम हुई बारिश है जिसके बाद से ही गुड़गांव की ज्यादातर सड़कों पर जाम लगना शुरु हुआ लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि पूरी रात ‌बीत जाने के बाद भी जाम खत्म नहीं हो सका है।

कई किलोमीटर लंबे लगे जाम को 10 घंटे से ज्यादा हो चुके हैं। जाम के चलते दिल्ली-जयपुर हाईवे रेंग रहा है। रात से ही जाम में फंसे लोगों में कुछ की तबियत भी बिगड़ गई है।

रात से ही लोग गाड़ियों में फंसे हैं। जाम के चलते नाइट शिफ्ट में नौकरी करने वाले ज्यादातर लोग ऑफिस नहीं पहुंच पाए वहीं दिन में काम करने वाले भी सुबह से ही जाम में फंसे हुए हैं। गुड़गांव पुलिस कमीश्नर ने एडवाइजरी जारी करते हुए लोगों से अपील की है कि दोपहर 12 बजे तक गुड़गांव आने से बचें।

जाम पर शुरु हुई राजनीति

traffic-jam-in-gurgaon_1469763277

जाम की वजह से कल शाम ऑफिस कर घर जाने के‌ लिए निकले लोगों को पूरी रात सड़क पर गाड़ियों में ही बितानी पड़ी है। जाम की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कई गाड़ियों का ईंधन भी खत्म हो गया।

जाम से निबटने के लिए प्रशासन ने रात 10 बजे आपात बैठक बुलाई जिसके बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई। प्रशासन ने स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी है।

जाम को देखते हुए मेट्रो ने गुड़गांव जाने वाली ट्रेनों के चक्कर बढ़ा दिए हैं। जाम को लेकर राजनीति भी शुरु हो गई है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जाम के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जिम्मेदार ठहरायार है।

Courtesy: Amarujala

Categories: India

Related Articles