बच्चे की खातिर गुलदार पर टूट पड़ी मां, सास-ननद संग मिल दी खौफनाक मौत

बच्चे की खातिर गुलदार पर टूट पड़ी मां, सास-ननद संग मिल दी खौफनाक मौत

woman-killed-leopard_1470057211

हरिद्वार के श्यामपुर क्षेत्र में एक नवजात पर गुलदार ने हमला किया तो बच्चे को बचाने की खातिर मां गुलदार पर टूट पड़ी।

महिला के साथ उसकी सास और ननदों ने मिलकर डंडों से पीट पीटकर गुलदार को मौत के घाट उतार दिया। गुलदार के साथ हुए संघर्ष में महिला भी घायल हो गई। उसकी कमर में गुलदार के पंजों के गहरे घाव हैं।

हरिद्वार वन प्रभाग की चिड़ियापुर रेंज क्षेत्र में बोक्सावाली में गुर्जरों के डेरे हैं। सोमवार को इन डेरों में रहने वाले वशीर रोजाना की तरह अपने पशुओं को चराने जंगल गया था।

दोपहर दो बजे डेरे पर बशीर की पत्नी बीरा (19) अपने 40 दिन के नवजात बच्चे के संग लेटी थी। बताया जाता है कि इसी दौरान डेरे में गुलदार घुस गया और उसने बच्चे को उठाने की कोशिश की।

गुलदार बच्चे को लेकर झपटने ही वाला था तभी बीरा की आंखें खुल गई और वह गुलदार से भिड़ गई। बिना घबराए महिला ने हाथ में आए डंडे से गुलदार पर टूट पड़ी।
शोर सुनकर दूसरे डेरे में मौजूद सास गुन्नू बीबी, ननद शकूरा, जुलेखा भी डंडे लेकर पहुंच गईं। डेरे के अंदर बड़े लोहे के बक्से के पीछे छिपे गुलदार पर बीरा अपनी सास, ननदों के साथ टूट पड़ी।
महिलाओं ने डंडों से पीट पीटकर गुलदार को मार डाला। सूचना मिलने पर वन क्षेत्राधिकारी राजेंद्र हिंगवाण मौके पर पहुंचे और गुलदार के शव को कब्जे में लिया।
क्षेत्रीय विधायक स्वामी यतीश्वरानंद भी महिलाओं का हाल जानने पहुंचे।
Courtesy- Amar Ujala
Categories: India

Related Articles