आनंदीबेन के 2 साल की वजह से नहीं, मोदी के 13 साल के राज की वजह से जला गुजरात : राहुल गाँधी

आनंदीबेन के 2 साल की वजह से नहीं, मोदी के 13 साल के राज की वजह से जला गुजरात : राहुल गाँधी

121062-rahul-anandi

नई दिल्ली: गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल के इस्तीफे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि गुजरात आनंदी बेन के 2 साल के कार्यकाल की वजह से नहीं जला है बल्कि मोदी सरकार के 13 साल की वजह से जला है। इस तरह से उन्होंने आनंदी बेन के इस्तीफे के बहाने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

गौर हो कि कल गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल ने अपने इस्तीफे की पेशकश कर बड़ा सियासी धमाका कर दिया । आनंदी बेन पटेल ने फेसबुक पेज पर ये जानकारी दी, उन्होंने कहा कि मुझे मुख्यमंत्री पद से मुक्त किया जाए। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि आनंदीबेन पटेल ने इस्तीफे की पेशकश की। मैं उनका पत्र पार्टी संसदीय बोर्ड के समक्ष रख दूंगा, जो इस पर अंतिम फैसला लेगा। शाह ने संकेत दिया कि आनंदीबेन की जगह दूसरे व्यक्ति को नियुक्त किया जाएगा ताकि नए मुख्यमंत्री के पास जनवरी में होने वाले ‘वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन’ की तैयारी का समय हो।

राज्य की भाजपा सरकार में 1998 से मंत्री पद पर रहीं और 2014 से राज्य की मुख्यमंत्री के पद पर आसीन पटेल के नेतृत्व में भाजपा नरेंद्र मोदी काल के बाद से इस बार पहली बार विपक्ष से कड़ी चुनौती का सामना कर रही है। आगामी 21 नवंबर को 75 वर्ष की आयु पूरी करने वाली पटेल ने यह भी कहा कि भाजपा को अगले साल होने वाले चुनाव से पहले राज्य में एक नए चेहरे की जरूरत है। आनंदीबेन पटेल ने नरेंद्र मोदी के केंद्र की राजनीति में आने के बाद 22 मई 2014 को मुख्यमंत्री का पद संभाला था।

गौर हो कि दिसंबर, 2015 में ग्रामीण नगर निकाय चुनावों में भाजपा का प्रदर्शन बुरा रहने से पटेल को परेशानी झेलनी पड़ी थी। साथ ही उन्हें पटेल समुदाय की ओर से आरक्षण कोटा आंदोलन का भी सामना करना पड़ा था।

Courtesy: Zee News

Categories: India, Politics