सोशल मीडिया पर भी कांग्रेस का ‘रोड शो’

सोशल मीडिया पर भी कांग्रेस का ‘रोड शो’

Untitled

वाराणसी : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के रोड शो की तैयारियां सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही हैं। प्रदेश से लेकर स्थानीय स्तर तक पार्टी सोशल मीडिया को प्रचार का प्रमुख हथियार बनाए हुए है। पार्टी कार्यकर्ताओं से लेकर बड़े नेताओं तक के सोशल मीडिया एकाउंट में बनारस का रोड शो चर्चा का विषय बना हुआ है। साथ ही बनारस से केंद्र के खिलाफ शंखनाद की अपील भी पार्टी के दिग्गज कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर सक्रियता : प्रेमचंद की जयंती पर सीएम प्रत्याशी शीला दीक्षित ने एक दिन पूर्व ट्वीट कर काशी से खुद को जोड़ने की कोशिश की थी वहीं सोमवार को भी उन्होंने यहां पहुंचने पर ‘थैंक्यू वाराणसी फार वार्म वेलकम’ ट्वीट कर काशी का आभार जताया। वहीं यूपी कांग्रेस की ओर से सेामवार को कई ट्वीट जारी कर रोड शो को सफल बनाने का कार्यकर्ताओं से आह्वान किया गया। स्थानीय नेताओं के भी एकाउंट प्रचार प्रसार की सामग्री से रोड शो को सफल बनाने की अपील करते नजर आ रहे हैं।

नारों और टैग लाइन का जोर : पार्टी की ओर से जारी बैनर में ‘विश्वास और प्यार का सैलाब है अवध के बाद अब काशी साथ है’ थीम के साथ कांग्रेस की मुहिम भी सोशल मीडिया में चर्चा का विषय है। जिसमें ‘चलो बनारस रोड शो’ को कार्यकर्ता टैग भी कर रहे हैं। वाराणसी के ट्विटर हैंडल से भी रोड शो को प्रचारित प्रसारित किया जा रहा है।

डाक्यूमेंट्री का लिंक जारी : कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सोमवार को वाराणसी में शूट की गई ‘दर्द-ए-बनारस’ नाम से डाक्यूमेंट्री फिल्म का यूट्यूब का लिंक भी शेयर किया गया है। साढ़े चार मिनट के इस वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गंगा और काशी को स्वच्छ करने के वायदे को निशाना बनाया गया है।

Courtesy: Jagran epaper

Categories: Politics, Regional

Related Articles