बुलंदशहर गैंगरेप: बयान से पलटे आजम, पीड़िता के चाचा बोले- पागलपन का शिकार हैं खान

गैंगरेप मामले में खुद के बयान पर मचे बवाल के बाद आजम खान ने सफाई देते हुए कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम इस तरह की घटनाओं को गंभीरता से लें।

azam-khan-1-620x400

यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री आजम खान (FILE PHOTO)

बुलंदशहर गैंगरेप मामले में यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री आजम खान के असंवेदनशील बयान पर तीखे हमले के बाद वह (आजम) अपने बयान से पलट गए हैं। आजम खान ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा, ‘मैंने विरोधियों की साजिश नहीं कहा था, मैंने कहा था कि यूपी चुनाव करीब है और इस तरह की बहुत सी घटनाएं हो रही हैं, इनकी जांच की जरुरत है।’ खान ने आगे कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम इस तरह की घटनाओं को गंभीरता से लें। अगर हम इसकी तह तक नहीं पहुंचते हैं तो यह हमारी गलती होगी। बता दें कि पहले आजम खान ने अपने बयान में इस जघन्य अपराध को ‘राजनैतिक साजिश’ करार दिया था।

आजम ने अपने बयान में कहा, ‘हम पीड़ित परिवार के दर्द को लेकर संवेदनशील है और इस मामले में सख्त कदम उठाए जाने चाहिए।’ बयान को तोड़मरोड़ कर पेश करने के सवाल पर आजम ने कहा, ‘इस संबंध में अब क्या कर सकता हूं, पर मैं बहुत संवेदनशील इंसान हूं।’ राज्य सरकार बुलंदशहर घटना के पीड़ितों के साथ है, किसी और से अधिक मैं व्यक्तिगत रुप से उनके (पीड़ितों) साथ हूं।

आजम का पहले दिया गया बयान
गौरतलब है कि इससे पहले आजम ने अपने बयान में घटना को राजनैतिक साजिश बताते हुए कहा था कि चुनाव नजदीक है और बेचैन विपक्षी दल सरकार को बदनाम करने के लिए किसी भी हद तक गिर सकते हैं। आजम खान ने कहा, ‘हमें इस बात की भी जांच करनी चाहिए कि कहीं यह पूरा विवाद किसी विपक्षी तत्‍व ने सरकार को बदनाम करने के लिए तो नहीं पैदा किया है। जो लोग सत्‍ता हासिल करना चाहते हैं, वे राजनैतिक फायदे के लिए किसी भी हद तक गिर सकते हैं।’ कैबिनेट मंत्री ने आगे कहा, ”मुज़फ्फरनगर, शामली और कैराना हो सकता है, तो यह क्‍यों नहीं?

ANITweet

 

पागलपन का शिकार हो गए हैं आजम
आजम खान के बयान पर बुलंदशहर रेप पीड़िता के रिश्तेदार (अंकल) ने कहा, ‘आजम खान पागलपन का शिकार हो गए हैं। बता दें कि इससे पहले पीड़ित परिवार ने मांग की थी अगर आरोपियों के खिलाफ तीन महीने के अंदर कार्रवाई नहीं होती है तो वह लोग सुसाइड कर लेंगे।

ANITweet2

बीजेपी ने साधा निशाना
उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद ने मंगलवार को पीड़ित परिवार से मिलने उनके घर पहुंचे। उस दौरान उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार बीजेपी से जुड़ा हुआ है, उनका दर्द हमारा दर्द है। हम इस मामले में सीबीआई जांच चाहते हैं। सीएम अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए मौर्य ने कहा कि अखिलेश एक जिले को मैनेज करने के ठीक है, पूरे राज्य को नहीं।

ANITweet3

मीडिया पर पक्षपाती होने का आरोप

बुलंदशहर गैंगरेप मामले में आजम खान के बाद बयान सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने मीडिया पर निशाना साधा है। रामगोपाल ने मीडिया पर पक्षपाती होने का आरोप लगाते हुए कहा कि मीडिया दिल्ली रेप पर कुछ नहीं कर रहा है, सिर्फ यूपी सरकार को निशाने पर ले रहा है। उन्होंने कहा कि आप ये नहीं देखते ही हमने सभी अफसरों को सस्पेंड कर दिया है।

Courtesy: Jansatta

Categories: India, Politics

Related Articles