डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में धांधली का डर, हिलेरी को बताया ‘डेविल’

डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में धांधली का डर, हिलेरी को बताया ‘डेविल’

8566717881_58f36f5a37_b

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने नवंबर में होने वाले चुनाव में धांधली की आशंका जताई है. ट्रंप ने साथ ही डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को ‘दुष्ट’ (डेविल) कहा है. ट्रंप ने मंगलवार को ओहियो के कोलंबस में एक रैली में कहा, ‘मुझे आशंका है कि चुनाव में धांधली हो सकती है. मुझे ईमानदार रहना है.’

बिजनेस की दुनिया से सियासत की दुनिया में कदम रखने वाले ट्रंप ने बाद में ‘फॉक्स’ को दिए एक इंटरव्यू में अपनी बातों को दोहराया भी. ट्रंप ने जनता से आठ नबंवर को चुनाव प्रक्रिया पर ‘बारीकी से नजर रखने’ का अनुरोध किया है. उन्होंने साथ ही रिपब्लिकन समर्थकों को सतर्क रहने को कहा है क्योंकि उन्हें डर है कि मतदान प्रक्रिया की पारदर्शिता को खतरा पहुंच सकता है.

ट्रंप ने पेनसिल्वेनिया की एक रैली में क्लिंटन को ‘दुष्ट’ कहते हुए कहा कि सीनेटर बर्नी सैंडर्स को डेमोकेट्रिक उम्मीदवारी के लिए हिलेरी को समर्थन देने के बजाए खुद को उम्मीदवार बनाने का अपना अभियान जारी रखना चाहिए था. ट्रंप ने कहा, ‘सैंडर्स ने दुष्ट के साथ करार किया है.’ एनबीसी की ओर से मंगलवार को जारी किए गए सर्वे के मुताबिक, हिलेरी क्लिंटन, ट्रंप से 42 प्रतिशत की तुलना में 50 प्रतिशत, यानी आठ अंकों से आगे हैं.

Courtesy- Aajtak

Categories: International

Related Articles