नरसिंह को युनाइटेड विश्व कुश्ती से मिली हरी झंडी, रियो में पेश करेंगे दावेदारी

नरसिंह को युनाइटेड विश्व कुश्ती से मिली हरी झंडी, रियो में पेश करेंगे दावेदारी

13884524_10209207763084560_1311682331_n

नई दिल्ली: राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी से क्लीन चिट मिलने के बाद नरसिंह यादव को आज युनाइटेड विश्व कुश्ती से भी रियो ओलंपिक में भाग लेने की इजाजत मिल गई.

नाडा ने सोमवार को नरसिंह को बेकसूर ठहराया था. वह यूडब्ल्यूडब्ल्यू के जवाब का इंतजार कर रहा था चूंकि भारतीय कुश्ती महासंघ ने 74 किलो फ्रीस्टाइल वर्ग में उसके नाम पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया था.

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा,‘‘नरसिंह को नाडा से क्लीन चिट मिलने के तुरंत बाद हमने विश्व ईकाई को पत्र लिखकर उसके नाम पर पुनर्विचार करने के लिये कहा. मुझे आज यह ऐलान करते हुए खुशी हो रही है कि युनाइटेड विश्व कुश्ती का जवाब आ गया है जिसने नरसिंह को रियो ओलंपिक में खेलने की अनुमति दे दी है.’’ उन्होंने कहा,‘‘अब उन्हें हमसे पुष्टि का पत्र चाहिये जो हम भेज चुके हैं. अब नरसिंह की भागीदारी को लेकर विश्व ईकाई की ओर से कोई परेशानी नहीं होनी चाहिये.’’

नरसिंह को हालांकि रियो की फ्लाइट पकड़ने से पहले और इंतजार करना होगा क्योंकि विश्व डोपिंग निरोधक एजेंसी ने कल नाडा से उसके मामले का ब्यौरा समीक्षा के लिये मांगा है. इस पर गौर करने के बाद वाडा पेनल के फैसले के खिलाफ 21 दिन के भीतर खेल पंचाट में अपील कर सकती है.

वाडा अगर नाडा की अनुशासन पेनल के फैसले के खिलाफ अपील करती है तो नरसिंह को नतीजा जानने के लिये कुछ दिन और इंतजार करना होगा. खेल पंचाट ने ओलंपिक के दौरान तुरंत फैसलों के लिये तदर्थ डिवीजन बनाया है जिसके पास अपील की जायेगी.

इससे पहले नाडा की पेनल ने नरसिंह को क्लीन चिट देते हुए कहा था कि वह साजिश का शिकार हुआ है.

Courtesy: ABP News

Categories: India, Sports

Related Articles