PM मोदी जी की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के बीच क्यों हो रहे ‘बुलंदशहर’,’बरेली’ राज्यसभा में चर्चा की मांग

PM मोदी जी की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के बीच क्यों हो रहे ‘बुलंदशहर’,’बरेली’ राज्यसभा में चर्चा की मांग

RSTV-11am-2-580x395

नई दिल्ली : शर्मसार कर देने वाला बुलंदशहर गैंगरेप कांड आज फिर राज्यसभा में गूंजा. यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने राज्यसभा में यह मुद्दा उठाया. राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने सीएम अखिलेश सिंह यादव पर फिर हमला बोला. इसके साथ ही कई घटनाओं का जिक्र कर यूपी में कानून-व्यवस्था पर सवाल उठा दिए.

राज्यसभा में जीएसटी बिल पेश किया जाना है

गौरतलब है कि आज राज्यसभा में जीएसटी बिल पेश किया जाना है. सरकार का पूरा ध्यान इस बिल को लेकर केंद्रित है. लेकिन, इस बीच सांसद जया बच्चन ने जोरदार ढंग से इस मामले को आगे बढ़ाया. उन्होंने कहा कि उन्हें किसी भी बिल से पहले महिलाओं के मुद्दे पर चर्चा करना ज्यादा जरूरी लग रहा है. काफी नाराज तेवर में उन्होंने अपनी मांग रखी.

बेटी पढ़ाओ-बेटी बढ़ाओ के नारे के बीच बुरे हालात

jaya-480

एक अन्य महिला सांसद ने कहा कि बेटी पढ़ाओ-बेटी बढ़ाओ के ना
रे के बीच आखिर यह महिलाओं के साथ क्या हो रहा है ? इससे पहले मायावती ने बुलंदशहर के साथ ही यूपी का अन्य घटनाओं का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि बरेली में दिनदहाड़े टीचर अगवा हो गई और शामली में छात्रा को उठा लिया गया. आखिर यह हो क्या रहा है ?

संसदीय कार्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी चर्चा को तैयार

महिला सासंदों के हंगामें के बाद संसदीय कार्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि महिलाओं के प्रति अपराध को लेकर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि यदि सदन इस पर चर्चा चाहता है तो सरकार इसके लिए तैयार है. मायावती ने केंद्र सरकार पर चुप्पी साधने का आरोप लगाया था.

 

logo-of-beti-bachao-beti-padhao

Courtesy: ABPNews

Categories: Crime, India, Politics

Related Articles