GST के लिये अभिनेत्री-सांसद रेखा का समर्थन भी चाहती है सरकार लेकिन वे हैं कहां..

GST के लिये अभिनेत्री-सांसद रेखा का समर्थन भी चाहती है सरकार लेकिन वे हैं कहां..

419338-rekha-123

नई दिल्‍ली: महत्‍वाकांक्षी गुड्स एंड सर्विस टैक्‍स (GST) बिल के समर्थन में सरकार राज्‍यसभा के अधिक से अधिक सांसदों का समर्थन चाहती है. इसके लिए फिल्‍म अभिनेत्री रेखा को भी ‘अप्रोच’ करने का प्रयास किया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार, GST बिल पर राज्‍यसभा में बहस के दौरान सत्‍तारूढ़ बीजेपी पार्टी के फ्लोर मैनजर्स ने केवल राजनीतिक पार्टियों से जुड़े हुए ही नहीं, बल्कि क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और फिल्‍म स्‍टार रेखा जैसे नामांकित सांसदों से भी समर्थन के लिए संपर्क साध रही है. सूत्रों के अनुसार, हालांकि अभी तक रेखा से संपर्क के उनके प्रयास सफल नहीं हुए हैं. रेखा 2012 में नामित सदस्‍य के रूप में राज्‍यसभा पहुंची है। सरकार के वरिष्‍ठ मंत्री बुधवार को संसद में कांग्रेस नेताओं से यह सलाह लेते दिखे कि 61 वर्षीय फिल्‍म अभिनेत्री तक किस तरह ‘पहुंच’ बनाई जाए।

गौरतलब है कि रेखा और सचिन को कांग्रेस नीत यूपीए सरकार ने राज्‍यसभा के लिए नामित किया था. यह सरकार वर्ष 2014 में सत्‍ता से बाहर हो चुकी है. पिछले चार वर्षों में सांसद के तौर पर कुछ कहने या करने के बजाय कमजोर उपस्थिति के लिए ये दोनों चर्चा का केंद्र रहे हैं. इस वर्ष रेखा ने पहली बार बजट सत्र को अटेंड किया था.

सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी इस मामले में बेहतर नहीं है. GST पर बहस के दौरान वे उच्‍च सदन में दिखाई नहीं दिये, लेकिन के दौरान वे जीएसटी के पक्ष में ट्विटर पर उनका एक पोस्‍ट जरूर किया.

जीएसटी में राज्‍यवार अलग-अलग कर के बजाय पूरे देश में एक जैसी कर प्रणाली का प्रस्‍ताव है. गौरतलब है कि राज्‍यसभा में सरकार अल्‍पमत में हैं और GST को पास कराने के लिए वह अधिक से अधिक सदस्‍यों का समर्थन चाहती है.

Categories: Politics
Tags: GST, Rekha

Related Articles