इलाहाबाद: ताश के पत्तों से बना दिया ओलम्पिक स्टेडियम का मॉडल, गुडलक सॉन्ग के ज़रिये दी शुभकामनाएं http://upkhabar.in/?p=5939

इलाहाबाद: ताश के पत्तों से बना दिया ओलम्पिक स्टेडियम का मॉडल, गुडलक सॉन्ग के ज़रिये दी शुभकामनाएं http://upkhabar.in/?p=5939

इलाहाबाद: संगम का शहर इलाहाबाद भी ओलम्पिक खेलों के रंग में सराबोर हो चुका है. यहां के एक युवा कलाकार ने ताश के पत्तों से रियो शहर के उस मकराना स्टेडियम के मॉडल को तैयार किया है, जहाँ भारतीय खिलाड़ियों के कई अहम मुकाबले होने हैं. ताश के पत्तों से बनाए गए स्टेडियम के मॉडल के ज़रिये कलाकार ने भारतीय खिलाड़ियों को अनूठे अंदाज़ में अपनी शुभकामनाएं दी हैं.

संगम के शहर इलाहाबाद के लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है ओलम्पिक खेलों का जादू. यहाँ के युवा कलाकार निशांत झा ने ताश के पत्तों से ओलम्पिक के मुख्य स्टेडियम का मॉडल बनाकर इस आयोजन को लेकर अपनी दीवानगी दिखाई है.

ताश के डेढ़ हजार से ज़्यादा पत्तों से तैयार किये गए स्टेडियम के तीन फिट के मॉडल में न तो किसी सपोर्ट का सहारा लिया गया है और न ही पत्तों को आपस में चिपकाया गया है.

तकरीबन तेरह घंटे की कड़ी मेहनत से तैयार ओलम्पिक स्टेडियम के इस माडल के ज़रिये कलाकार निशांत झा ने ओलम्पिक में गए भारतीय खिलाड़ियों को ख़ास अंदाज़ में अपनी शुभकामनाएं दी हैं. ताश के पत्तों से तैयार ओलम्पिक स्टेडियम का यह मॉडल इतनी ख़ूबसूरती से तैयार किया है, कि देखने वाले जल्दी इससे नजर नहीं हटा पाते.

Olympic Stadium Model- 07

बीएससी की पढ़ाई कर रहे निशांत इससे पहले भी ख़ास मौकों पर ताश के पत्तों के ज़रिये तमाम मॉडल तैयार कर चुके हैं. ताश के पत्तों के सहारे बिल्डिंग्स के मॉडल तैयार करने में उन्हें महारत हासिल है.

निशांत की कामना है कि जिस तरह उनके पत्ते किसी सहारे के बिना भी खड़े होकर कमाल करते हैं उसी तरह भारतीय खिलाड़ी भी विपरीत हालात में इस बार ढेरों मैडल जीतकर देश का सिर गर्व से ज़रूर ऊँचा करेंगे.

गुडलक सॉन्ग के ज़रिये लोगों ने दीं खिलाड़ियों को शुभकामनाएं

ब्राजील के रियो में छह अगस्त से शुरू हो रहे ओलम्पिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों की हौसला अफजाई के लिए संगम के शहर इलाहाबाद में “स्पेशल गुडलक सांग” तैयार किया गया है. “ढेरों मेडल जीतना है” टाइटल से लॉन्च किये गए इस गुडलक सांग पर इलाहाबाद के सैकड़ों खिलाड़ियों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश कर ओलम्पिक जाने वाले खिलाड़ियों को ख़ास अंदाज़ में अपनी शुभकामनाएं दी हैं.

Olympic Good Luck Song- 01Olympic Good Luck Song- 06

कैरम खिलाड़ी और गीतकार खुर्शीद हसन द्वारा तैयार किये गए इस गुडलक सांग के ज़रिये इलाहाबाद के लोगों ने भारतीय खिलाड़ियों में जीत का जज़्बा पैदा करने की कोशिश करते हुए उन्हें यह एहसास दिलाया है कि सवा सौ करोड़ देशवासियों की दुआएं उनके साथ हैं.

ओलम्पिक का महासंग्राम शुरू होने में अभी दो दिनों का वक्त बाकी है, लेकिन हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले मेजर ध्यानचंद की जन्मस्थली संगम नगरी इलाहाबाद के लोगों का रोमांच अभी से परवान चढ़ने लगा है. यहाँ के लोगों ने ओलम्पिक जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों को ख़ास अंदाज़ में शुभकामनाएं देने के लिए स्पेशल गुडलक सांग तैयार किया है.

Olympic Good Luck Song- 05

ढेरों मेडल जीतना है टाइटल से तैयार किये आडियो एलबम की लॉन्चिंग इलाहाबाद के मदन मोहन मॉलवीय स्टेडियम में हुए एक फंक्शन में की गई. इस मौके पर अलग – अलग खेलों से जुड़े सैकड़ों खिलाड़ियों ने इस गुडलक सांग पर रंगारंग कार्यक्रम पेश कर ओलम्पिक जाने वाले जांबाजों की हौसला अफजाई की और उनमे जीत का जज़्बा पैदा करने की कोशिश की.

हाथों में खिलाड़ियों के पोस्टर और तिरंगा झंडा लहराते इलाहाबाद के लोगों ने हिप – हिप हुर्रे के नारे बुलंद किये और खिलाड़ियों को बेस्ट आफ लक कहते हुए उन्हें यह संदेश दिया कि सवा सौ करोड़ हिन्दुस्तानी उनसे ढेरों मेडल जीतकर नया इतिहास रचने की उम्मीद लगाए बैठे हैं.

इलाहाबाद के कैरम खिलाड़ी और गीतकार खुर्शीद हसन द्वारा तैयार कराए गए इस स्पेशल गुडलक सांग को छह अगस्त से शहर के तमाम स्कूलों में बजाकर वहां के बच्चों के द्वारा खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी जाएंगी.

खुर्शीद हसन इससे पहले क्रिकेट वर्ल्ड कप समेत कई दूसरे महत्वपूर्ण आयोजनों पर भी गुडलक सांग तैयार करा चुके हैं. खुर्शीद द्वारा ओलम्पिक में भारतीय खिलाड़ियों की हौसला अफजाई के लिए तैयार किया गुडलक सांग “ढेरों मेडल जीतना है” तेजी से लोगों की जबान पर चढ़ते हुए लोकप्रिय होता जा रहा है.

Courtesy-ABP

Categories: Regional, Sports