मुरादाबादः मेयर उपचुनाव में बीजेपी की जीत, SP को 35 हजार वोट से हराया

मुरादाबादः मेयर उपचुनाव में बीजेपी की जीत, SP को 35 हजार वोट से हराया

BJP2

मुरादाबाद। विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी अखिलेश सरकार को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से तगड़ा झटका लगा है। यहां हुए मेयर के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने समादवादी पार्टी (एसपी) को मात देते हुए शानदार जीत दर्ज की है। बीजेपी उम्मीदवार विनोद अग्रवाल ने 35 हजार 815 वोटों से जीत दर्ज की है। उनके निकटम प्रतिद्वंदी एसपी के उम्मीदवार राजकुमार प्रजापति को 30,720 वोट ही मिले सके। वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार आनंद मोहन गुप्ता 6,830 वोटों ही मिले। बीजेपी की इस जीत से पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है।

आपको बता दें कि इस सीट पर पहले भी बीजेपी का कब्जा था, लेकिन पूर्व मेयर बीना अग्रवाल की मौत के बाद ये सीट खाली हो गई थी। अब यहां उप चुनाव में बीजेपी ने बीना अग्रवाल के पति विनोद अग्रवाल को अपना उम्मीदवार बनाया था। बीजेपी उम्मीदवार ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार राजकुमार प्रजापति को पैंतीस हजार वोटों से भी अधिक से हराया है।

मुरादाबाद मेयर उप चुनाव के लिए बीजेपी सहित एसपी और कांग्रेस ने अपने-अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे थे, लेकिन कोई भी उम्मीदवार बीजेपी उम्मीदवार को ठीक से टक्कर भी नहीं दे पाया। बीजेपी उम्मीदवार ने शुरू से जो बढ़त बनाई थी वो आखिर तक जारी रही।

Courtesy: IBNKhabar

Categories: India, Politics

Related Articles