कॉफी रेस्‍तरां में बिना सुरक्षा पहुंचीं स्‍मृति इरानी, लाइन में लगकर दिया ऑर्डर, तस्‍वीर हुई VIRAL

कॉफी रेस्‍तरां में बिना सुरक्षा पहुंचीं स्‍मृति इरानी, लाइन में लगकर दिया ऑर्डर, तस्‍वीर हुई VIRAL

smriti-irani-1-620x400

अधिककर मंत्री, खासकर वे जो दूसरों के मुकाबले ज्‍यादा मशहूर होते हैं, वे बिना सुरक्षा चलना-फिरना शायद ही पसंद करते हों। हालांकि, टेक्‍सटाइल मिनिस्‍टर स्‍मृति ईरानी ने इस चलन को तोड़ा है। राजधानी दिल्‍ली के पॉश इलाके कनॉट प्‍लेस में स्‍टारबक्‍स कॉफी हाउस में ऑर्डर के लिए लाइन में लगीं स्‍मृति की फोटो वायरल हो गई है।

दिल्‍ली के रहने वाले लेखकर निमिष दुबे ने स्‍मृति की यह फोटो फेसबुक पर शेयर की है। उन्‍होंने इस बात का जिक्र किया है कि किस तरह स्‍मृति बिना सुरक्षा घेरे के वहां पहुंचीं, विनम्रता के साथ ऑर्डर दिया, उसे खुद कलेक्‍ट किया और बिना शोरशराबे के चली गईं। दुबे ने इंडियनएक्‍सप्रेस डॉट कॉक को बताया कि उन्‍होंने स्‍मृति को अक्‍सर इस कॉफी हाउस में आते देखा है और वे आम तौर पर ऐसे ही बर्ताव करती हैं। उन्‍होंने बताया, ‘उनके साथ कोई भी अंदर नहीं आता और न ही कोई बाहर इंतजार करता है। वे इसी तरह आती हैं। वे लाइन में लगती हैं और कभी लाइन नहीं तोड़तीं।’ दुबे के मुताबिक, लोगों यही अंदाजा लगाते रह जाते हैं कि क्‍या वे स्‍मृति ही हैं या कोई और।

बता दें कि हैदराबाद यूनिवर्सिटी में स्‍टूडेंट रोहित वेमुला के आत्‍महत्‍या के बाद हुए विरोध प्रदर्शनों की वजह से केंद्र सरकार ने हाल ही में स्‍मृति इरानी का सुरक्षा घेरा कड़ा करते हुए उन्‍हें जेड कैटिगरी की सिक्‍युरिटी देने का फैसला किया है। फिलहाल वे वाई कैटिगरी की सिक्‍युरिटी पाने की हकदार हैं, जिसके तहत उन्‍हें 11 सुरक्षा अधिकारियों द्वारा कवर मिलता है।

Courtesy: Jansatta

Categories: Politics

Related Articles