उप्र में सरकार के लोग ही कर रहे जमीनों पर कब्जा

उप्र में सरकार के लोग ही कर रहे जमीनों पर कब्जा

123

उत्तर प्रदेश कांग्रेस में जान फूंकने के प्रयास में लगीं दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित रविवार को प्रदेश सरकार पर हमलावर रहीं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अछा क्या है जिसे गिनाया जाए। सरकार के लोगों में जमीन कब्जाने की होड़ लगी है। इसका लाभ कांग्रेस को चुनाव में मिलेगा। भाजपा के सांसदों पर सवाल उठाते हुए कहा कि वे सुबह संसद में कुछ बोलते हैं और शाम को बाहर कुछ और, भाजपा के सांसद क्या बोल दें भगवान ही मालिक हैं।

उप्र में कांग्रेस की ओर से बतौर मुख्यमंत्री प्रत्याशी घोषित शीला दीक्षित रविवार को सेवा दल के कार्यक्रम का शुभारंभ करने आयी थीं। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने दिल्ली में मिली हार के बाद उप्र आने के सवाल पर कहा कि दिल्ली में जो हुआ वह सरकार के विरोध में एक माहौल था। उप्र में तो पिछले 27 साल में कोई दोबारा सरकार ही नहीं बना पाया। पहले प्रदेश देश के टॉप पांच प्रांतों में था और आज नीचे से 5वें नंबर पर पहुंच गया है। इस समय अपराध चरम पर है।

कांग्रेस के तीसरे मोर्च में शामिल होने के सवाल पर रायसभा सदस्य डॉ. संजय सिंह ने कहा कि हम किसी मोर्चे में नहीं जनता के मोर्चे में हैं और जनता जहां चाहेगी वहीं पर बैठाएगी। सरकार की खामियां ही हमारे काम आ रही हैं और हम सरकार बनाएंगे। 2017 के विधानसभा चुनाव में प्रियंका गांधी को कांग्रेस की स्टार प्रचारक बनाये जाने के सवाल पर सिंह ने कहा कि आजादी से लेकर आज तक देश गांधी परिवार के दिए गए बलिदान को जानता है। प्रियंका को सभी कांग्रेसजन शुरू से ही सक्रिय राजनीति में लाने की पैरवी कर रहे हैं और करते रहेंगे। उम्मीद है कि इसे सुना भी जाएगा।

Courtesy: Jagran epaper

Categories: Politics, Regional