बुलंदशहर कांड का मुख्य आरोपी सलीम बावरिया गिरफ्तार

police-09-08-2016-1470683326_storyimage

हाईवे के हैवान सलीम बावरिया को दो अन्य साथियों के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार देर रात डीजीपी जावीद अहमद ने इसकी पुष्टि की। इस बीच, विश्वनसीय सूत्रों का कहना है कि सलीम बावरिया की शिनाख्त गैंगरेप पीडि़ता मां-बेटी ने कर ली है। मंगलवार को संभवत: बुलंदशहर या नोएडा में प्रेस कांफ्रेंस में पूरे केस का खुलासा किया जाएगा।

29 जुलाई की रात नेशनल हाईवे-91 पर नोएडा से शाहजहांपुर जाते कार सवार परिवार को बंधक बनाकर लूटपाट की गई तथा मां-बेटी से दरिंदगी की गई। पुलिस की जांच में सलीम बावरिया का नाम मुख्य आरोपी के तौर पर सामने आया है। पुलिस को जांच में सलीम बावरिया का एक मोबाइल नंबर भी मिला है। बताया जाता है कि सलीम मोबाइल का प्रयोग सिर्फ कुछ मिनटों के लिए करता था और उसके बाद कई-कई दिनों के लिए मोबाइल स्विच आफ हो जाता था।

तीन दिन पहले पुलिस टीमों ने राजस्थान से लेकर सहारनपुर तक बावरियों के डेरों पर छापेमारी की और सलीम को दबोच लिया। इसके बाद उससे हापुड़ के थाने में गहन पूछताछ की गई। आईजी जोन सुजीत कुमार पांडेय, बुलंदशहर एसएसपी अनीस अहमद अंसारी ने खुद पूछताछ की और जरूरी जानकारी हासिल करने के बाद पीडि़त मां-बेटी से सलीम की शिनाख्त कराई।

सूत्रों का दावा है कि पीडि़ताओं ने इस बात की पुष्टि की है कि हाईवे का सबसे बड़ा हैवान सलीम ही है। सलीम भी पुलिस की सख्त पूछताछ में टूट गया और उसने वारदात में अपना हाथ कबूल कर लिया है। इसके बाद पुलिस की टीमों ने सलीम बावरिया को लेकर उसके फरार साथियों की तलाश में कई स्थानों पर दबिशें दी और जुबैर व एक अन्य को भी गिरफ्तार कर लिया।

डीजीपी के लखनऊ में देर रात पुष्टि के बाद मंगलवार को आईजी जोन सुजीत पांडे प्रेस कान्फ्रेंस में पूरे केस का खुलासा करेंगे। यह भी माना जा रहा है कि डीजीपी खुद एक बार फिर बुलंदशहर या नोएडा आकर खुलासा कर सकते हैं।

Courtesy: Live Hindustan.com

Categories: Crime, Regional

Related Articles