आज चंद्रशेखर आजाद के गांव में PM मोदी करेंगे ‘याद करो कुर्बानी’ कार्यक्रम

आज चंद्रशेखर आजाद के गांव में PM मोदी करेंगे ‘याद करो कुर्बानी’ कार्यक्रम

modi3-580x395

अलीराजपुर/भोपाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिला स्थित महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद के जन्मस्थान भाबरा में भारत छोड़ो आंदोलन की जयंती पर ‘70 साल आजादी, याद करो कुर्बानी’ अभियान शुरू करेंगे.

मोदी अलीराजपुर जिले के भाभरा गाँव (अब चंद्रशेखर आज़ाद नगर) का दौरा कर शहीद चन्द्रशेखर आजाद को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. भाभरा गांव आजाद का जन्मस्थान है. मोदी भारत छोड़ो दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे.

यह कार्यक्रम भारत छोड़ो आंदोलन के 75 साल पूरे होने पर हो रहा है. मोदी फिर झोतराडा गांव में “70 साल आजादी, याद करो कुर्बानी’ नामक कार्यक्रम लॉन्च करेंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

अभियान के तहत नौ से 14 अगस्त तक केंद्रीय मंत्री भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन से जुड़े स्थानों विशेष तौर पर शहीद नेताओं के जन्मस्थान का दौरा करेंगे.

प्रधानमंत्री की ओर से संबोधित किये जाने वाले कार्यक्रम में करीब दो लाख लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद है जिसमें अधिकतर आदिवासी होंगे. इसके लिए पर्याप्त इंतजाम किये गए हैं. इसके अलावा 16 से 22 अगस्त तक स्वतंत्रता संघर्ष की स्मृति में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे, जैसे तिरंगा यात्रा, कैंडल मार्च और रक्षाबंधन त्योहार है.

Courtesy: ABP News

Categories: India, Politics

Related Articles