रेप और उसके बाद पीड़िता के अपमान की कहानी कहता ‘पिंक’ का ट्रेलर

रेप और उसके बाद पीड़िता के अपमान की कहानी कहता ‘पिंक’ का ट्रेलर

pp

‘तीन लड़कियां साथ मे रहेंगी, रात में घूमेंगी तो फिर फिसल जाएगी किसी की नीयत, किसी का भरोसा थोड़े ही है’? रेप की किसी भी घटना के बाद इस तरह की बातें कहीं भी गली-नुक्कड़ पर सुनने को मिल जाएगी। ऐसे लोगों की कमी नहीं जो लड़की के चरित्र पर सवाल उठाएंगे और पीड़िता को ही ज़लील करने की कोशिश की जाएगी। कुछ ऐसी ही कहानी है पिंक की।

पीकू जैसी फिल्म बनाकर हर ओर से तारीफें बटोर चुके सुजीत सरकार अपनी नई फिल्म ‘पिंक’ के साथ आए हैं। उनकी फिल्म पिंक का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म तीन दोस्तों की कहानी है, जो अपनी तरह से जिंदगी जीना चाहती हैं लेकिन एक हादसा सबकुछ बदल देता है। ना सिर्फ उनके शरीर के साथ खेला जाता है बल्कि समाज उन्हें ‘कुलटा’ का नाम भी देता है।

सुजीत सरकार की ‘पिंक’ के ट्रेलर से साफ है कि ये एक ऐसी कहानी है जो हर उस लड़की की कहानी लगती है जिसके साथ रेप जैसा हादसा हो जाए और वो कोर्ट से इंसाफ की मांग करे। एक रेप पीड़िता को किस तरह के सवालों का सामना कोर्ट में करना पड़ता है, ये भी ट्रेलर में दिखाया गया है।

‘पिंक’ में अमिताभ बच्चन वकील को रोल में नजर आ रहे हैं, एक सीन में वो तापसी पन्नू से सवाल कर रहे हैं ‘मिस अरोरा, जवाब दीजिए आप वर्जिन हैं कि नहीं? वहीं अदालत के एक दूसरे सीन में अमिताभ तापसी के चरित्र पर सवाल कर रहे हैं।

इतना ही नहीं, एक सीन में अमिताभ बच्चन अदालत के कटघरे में खड़ी तापसी से सवाल कर रहे हैं कि उस रात आपने ऐसा क्या इशारा किया, जिससे ये महसूस हो कि आप सेक्स में इंट्रस्टिड नहीं हैं?

तापसी पन्नू का डायलॉग बेहद मार्मिक है, जिसमें वो कह रही हैं ‘किसको अच्छा लगता है सर, कोई इस तरह से छुए, जबरदस्ती’। ‘पिंक’ का ट्रेलर काफी प्रभावी है। ट्रेलर के कई डायलॉग बेहद चुभने वाले हैं। अमिताभ बच्चन ने ट्रेलर लॉन्च के मौके पर कहा कि वो चाहते हैं समाज में कहीं भी रेप ना हो, हमारा समाज एक बालात्कार मुक्त समाज हो। पूरा ट्रेलर अगली स्लाइड में।

अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू की मुख्य भूमिका वाली ‘पिंक’ 16 सितंबर को रिलीज होगी।

Courtesy: Amarujala

Categories: Entertainment, India

Related Articles