बॉक्सिंग में भारत की अच्छी शुरुआत, विकास अंतिम 16 में

बॉक्सिंग में भारत की अच्छी शुरुआत, विकास अंतिम 16 में
b1
b4
b2
b5
b3
b6
b7

भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण ने रियो ओलंपिक खेलों के चौथे दिन मंगलवार को पुरुषों की 75 किलोग्राम मिडिलवेट स्पर्धा का पहला मुकाबला 3-0 से जीत लिया। विकास अमेरिका के अपने प्रतिद्वंद्वी एल्बर्ट शोन चार्ल्स कोनवेल को 29-28, 29-28, 29-28 से हराया।

शुरुआत में अमेरिकी मुक्केबाज काफी आक्रामक रहे, लेकिन विकास ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए अहम अंक हासिल किए। पहले राउंड में विकास को तीनों निर्णायकों ने 10-10 अंक दिए, जबकि कोनवेल को 9-9 अंक मिले।

मुक्केबाजी में भारत की अच्छी शुरुआत हुई हैं। विकास कृष्ण अगले राउंड में भी तकनीकी रूप से आगे रहे। दूसरे राउंड के लिए विकास को पहले निर्णायक ने नौ अंक दिए जबकि शेष निर्णायकों ने 10-10 अंक दिए।

पहले दो राउंड में पिछड़ने के बाद कोनवेल ने तीसरे राउंड में बेहतरीन वापसी की। उसके बाद उन्होंने विकास पर मुक्कों की झड़ी लगा दी, जिसमें कुछ प्रहार सीधे विकास के चेहरे पर लगे।

लेकिन विकास ने सिर्फ अंधाधुंध प्रहार करने की जगह अहम प्वाइंट हासिल करना ही उचित समझा। विकास को इसका फायदा भी मिला, हालांकि इस बार उन्हें सिर्फ एक निर्णायक ने पूरे अंक दिए।

वहीं कोनवेल दो निर्णायकों से पूरे अंक हासिल करने में कामयाब रहे। विकास को लेकिन शुरुआती बढ़त का फायदा मिला और वह यह मुकाबला अंकों के आधार पर जीतने में कामयाब हो गए।

विकास अब प्री क्वार्टर फाइनल में 12 अगस्त को रिंग में उतरेंगे। इस बार भारत की तरफ तीन बॉक्सर रियो ओलंपिक में नजर आएंगे।

Courtesy: Amarujala

Categories: India, International, Sports