मेरठ का मनु बढ़ाएगा देश का मान

मेरठ का मनु बढ़ाएगा देश का मान

11_08_2016-10mrt23-c-2

मेरठ : रियो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने पहुंचे मेरठ के अ‌र्न्तराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी मनु अत्री को शुभकामनाएं देने के लिए बुधवार को कैलाश प्रकाश स्टेडियम में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। उपस्थित बच्चों ने शुभकामना संदेश में ऑल दा बेस्ट मनु, मनु तुम संघर्ष करो हमारी शुभकामनाएं तुम्हारे साथ है, मेरठी मनु करेगा देश का नाम रोशन, आदि संदेश लिखे। रियो ओलंपिक में मनु का पहला मैच इंडोनेशिया की टीम से है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अपर जिलाधिकारी नगर एसके दूबे ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से रियो ओलम्पिक में प्रतिभाग कर रहे प्रदेश के हर खिलाड़ी को प्रदेश सरकार ने 10-10 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि देने का निर्णय लिया गया है।

शौक को बनाएं जुनून

बार्सिलोना ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली अ‌र्न्तराष्ट्रीय शूटर आभा ढिल्लन ने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए बताया कि शादी के 15 साल बाद उन्होंने फिर से शूटिंग शुरू की और भारत को पदक दिलाया। उन्होंने उपस्थित खिलाड़ियों से कहा कि अपने शौक को जुनून बनाकर पूरी लगन के साथ आगे बढ़ो और सफल बनाओ।

इस लत से बचें खिलाड़ी

क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अजय कुमार सेठी व सतीश शर्मा ने उपस्थित खिलाड़ियों से ताकत की गोलियां व स्टेरायड ना लेने की सलाह देते हुए इनके प्रतिकूल परिणामों के प्रति जागरुक किया। उन्होंने कहा कि असली ताकत बेहतर खान-पान के साथ बादाम, किशमिश व काजू में ही है।

गौरवान्वित हैं पिता

मनु के पिता राजाराम ने बताया कि मनु ने देश विदेश में आयोजित प्रतियोगिताओं में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए 14 मेडल दिलायें है। इनमें मैक्सिको ग्राड प्रिक्स 2015 में गोल्ड, यूएस ओपन ग्राड प्रिक्स 2015 में सिल्वर, बेल्जियम इंटरनेशनल चैलेंज 2015 में गोल्ड, कनाडा ओपन ग्राड प्रिक्स 2016 में गोल्ड, लेगास इंटरनेशनल चैलेंज 2015 में गोल्ड व साउथ एशियन गेम्स 2016 में 02 गोल्ड व 01 सिल्वर मेडल जीते है।

Courtesy: Jagran.com

Categories: India, International, Sports

Related Articles