रियो ओलिंपिक: खेल मंत्री के ‘सहयोगियों’ के व्यवहार से शर्मसार हुआ देश, आयोजकों ने दी चेतावनी

रियो ओलिंपिक: खेल मंत्री के ‘सहयोगियों’ के व्यवहार से शर्मसार हुआ देश, आयोजकों ने दी चेतावनी

vijay-goel-rio-olympics_650x400_41470935372

रियो डि जेनेरोभारतीय खेल मंत्री विजय गोयल के दल से गुस्साये रियो ओलिंपिक के आयोजकों ने कहा है कि अगर उनके साथ गए लोगों ने अपना ‘आक्रामक और असभ्य’ व्यवहार बंद नहीं किया तो उनका मान्यता (एक्रिडेशन) कार्ड रद्द किया जा सकता है.

रियो 2016 आयोजन समिति की महाद्वीपीय प्रबंधक सारा पीटरसन ने भारतीय दल प्रमुख राकेश गुप्ता को लिखे पत्र में कहा, ‘हमें आपके खेल मंत्री की कई रिपोर्ट मिली हैं जो स्थलों के मान्यता प्राप्त क्षेत्रों में उन लोगों के साथ घुसने की कोशिश कर रहे हैं जिनके पास मान्यता कार्ड नहीं हैं.

vijay-goyal_650x400_71470936232

जब स्टाफ ने उन्हें यह बताने की कोशिश की कि इसकी अनुमति नहीं है तो मंत्री के साथ लोगों ने आक्रामक और असभ्य व्यवहार करना शुरू कर दिया और कभी-कभार उन्होंने हमारे स्टाफ को धक्का भी देने की कोशिश की.’ गौरतलब है कि गोयल यहां भारतीय दल का उत्साह बढ़ाने के लिये मौजूद हैं, इसके अलावा वह खेलगांव में उनकी जरूरतों की भी निगरानी कर रहे हैं.

vijay-goel_650x400_51470936270

उन्होंने कहा, ‘आप समझ सकते हैं, इस तरह का व्यवहार स्वीकार्य नहीं है.पिछली चेतावनियों के बावजूद आज भी इसी तरह की घटना जिमनास्टिक स्थल और कैरियोका एरीना 3 में हुई.’ सारा ने कहा कि मंत्री का मान्यता कार्ड इसके कारण रद्द किया जा सकता है.

Courtesy: NDTV India

Categories: India, International, Sports

Related Articles