RIO 2016: जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में सानिया-बोपन्ना

RIO 2016: जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में सानिया-बोपन्ना

India's Sania Mirza of the Indian Aces (L) plays a shot past partner and compatriot Rohan Bopanna during the International Premier Tennis League (IPTL) tennis match between Indian Aces and Philippine Mavericks in New Delhi on December 10, 2015.  AFP PHOTO / SAJJAD HUSSAIN / AFP PHOTO / SAJJAD HUSSAIN

रियो डी जनेरियो: सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी ने रियो ओलम्पिक में सकारात्मक रूप से अपने अभियान की शुरुआत की है. सानिया और बोपन्ना ने पहले दौर में आस्ट्रेलिया की समांथा स्टोसुर और जोनाथन पीयर्स की जोड़ी को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

भारतीय जोड़ीदारों ने एक घंटे 13 मिनट तक चले मुकाबले में खेल की शुरुआत से ही अपना दबदबा बनाए रखते हुए यह मैच 7-5, 6-4 से जीता और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

दोनों मिश्रित युगल जोड़ी एक-दूसरे को कड़ी चुनौती दे रही थी और पहले ही चरण में इसका प्रभाव साफ नजर आ रहा था. भारतीय जोड़ी ने हालांकि, 5-4 से बढ़त बनाई थी, लेकिन आस्ट्रेलियाई जोड़ी ने अच्छा खेल दिखाकर इसे 5-5 से बराबर कर दिया.

इसके बाद सानिया-बोपन्ना ने अपने खेल में वापसी करते हुए पहले सेट को 7-5 से अपने नाम किया. दूसरे सेट की शुरुआत भी काफी संघर्षपूर्ण रही.

दूसरे सेट में बोपन्ना ने अपने खेल का बेहतर प्रदर्शन दिया और सानिया के साथ मिलकर आस्ट्रेलियाई जोड़ी को 6-4 से मात दी. प्रतिद्वंद्वी टीम की गलतियों का फायदा उठाते हुए भारतीय जोड़ी ने जीत हासिल कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए सानिया-बोपन्ना का क्वार्टर फाइनल मुकाबला ब्रिटिश जोड़ी एंडी मरे और हीथर वाटसन से होगा.

Courtesy: ABPNews

Categories: India, Sports

Related Articles