9 घंटे तक शाहरुख को हिरासत में रखा गया, जानिए पूछताछ की पूरी डिटेल्स

9 घंटे तक शाहरुख को हिरासत में रखा गया, जानिए पूछताछ की पूरी डिटेल्स

shah-rukh-khan_650x400_41470968532

लॉस एंजेलिस: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान को एक बार फिर अमेरिका के लॉस एंजेलिस एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया. उनसे लंबी पूछताछ हुई और आखिर में छोड़ दिया गया, लेकिन जिस तरह से उन्हें परेशान किया गया और जिन दिक्कतों का सामना शाहरुख खान को करना पड़ा वो काफी निराश करने वाला है.

इस घटना के बाद देश में गुस्सा है, लेकिन अब अमेरिका ने शाहरुख खान से माफी मांगी है और कहा कि कोशिश है कि आगे से ऐसा नहीं होगा.

आइए जानते हैं कि शाहरुख खान के साथ क्या हुआ….

शाहरुख़ खान अपने पूरे परिवार के साथ लॉस एंजेलिस एयरपोर्ट पर उतरे, इमिग्रेशन में शहरुख खान ने जब अपना पासपोर्ट दिया तो, इमिग्रेशन ऑफिसर ने उन्हें अपना नाम बताने के लिए कहा. इसी बीच इमिग्रेशन अधिकारी ने पुलिस अधिकारियों को बुलाकर बताया कि इनका नाम शाहरुख़ खान है.

सूत्रों के मुताबिक शाहरुख़ खान नाम से सिस्टम पर वॉर्निंग अलर्ट फ़्लैश हुआ था, जिसकी वजह से शाहरुख़ खान को पूछताछ के लिए लॉस एंजेलिस में एक अलग कमरे में ले जाया गया. शाहरुख़ के परिवार के बाकी सदस्यों को दूसरे कमरे में बैठाया गया. दोपहर 3.30 बजे से लेकर रात 12.30 बजे तक शाहरुख़ से इमिग्रेशन अधिकारियों ने पूछताछ की.

इस बीच शाहरुख़ खान के कुछ दोस्तों ने स्थानीय भारतीय दूतावास को सूचना दे दी थी, लेकिन अमरीकी इमिग्रेशन अधिकारी पूछताछ में जुटे रहे. 9 घंटे।की लंबी पूछताछ तक उनके फ़ोन भी बंद करवा दिए गए थे. भारतीय अधिकारियों के अमरीकी अधिकारियों से बातचीत भी इस दौरान चलती रही. जब अमरीकी इमिग्रेशन अधिकारी पूरी तरह संतुष्ट हो गए तब 12.30 बजे शाहरुख़ खान को जाने के लिए कहा गया.

शाहरुख़ खान और उनका परिवार दुबई से अमिरात की फ्लाइट EK 215 की लॉस एंजेलिस फ्लाइट से पहूंचा था और बेहद थका हुआ था. इस बीच शाहरुख़ खान के परिवार को अलग कमरे में खाने- पीने का सामान भी दिया गया. इमिग्रेशन अधिकारियों ने जब शाहरुख़ खान को रिहा किया उसके बाद शाहरुख़ खान को एयरपोर्ट से समान लेने और बहार निकलने में तक़रीबन एक घंटा और लगा. रात 1.30 बजे शाहरुख़ खान अपने परिवार के साथ एयरपोर्ट से बाहर निकले और सीधे अपने होटल पहूंचे. शाहरुख खान ने इस बीच ट्वीट कर उनके साथ हुई घटना की जानकारी अपने प्रसंशकों को बताई.

Courtesy: ABPNews