आज मुक्केबाज विकास कृष्णन पर होगी भारत की नजरें

आज मुक्केबाज विकास कृष्णन पर होगी भारत की नजरें

 

India's Vikas Krishan, left, fights United State's Charles Albert Shone Conwell during a men's middleweight 75-kg boxing match at the 2016 Summer Olympics in Rio de Janeiro, Brazil, Tuesday, Aug. 9, 2016. (AP Photo/Frank Franklin II)

रियो डि जिनेरियो: अब तक रियो ओलंपिक में एक भी पदक जीतने में नाकाम रहे भारत की नजरें आज सातवें दिन एथलेटिक्स पर होगी.

कल खेलों के छठे दिन भारत का प्रदर्शन ज्यादातर निराशाजनक रहा. बैडमिंटन में जहां पुरूष एकल में किदाम्बी श्रीकांत और महिला एकल में सानिया नेहवाल और पी वी सिंधू को जीत मिली वहीं महिला युगल में ज्वाला गुट्टा-अश्विनी पोनप्पा और पुरूष युगल में मनु अत्री-बी सुमित रेड्डी की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा.

पुरूष हॉकी में भारत को नीदरलैंड के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी, इसके बावजूद वह 36 साल बाद ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहा.

महिलाओं की व्यक्तिगत तीरंदाजी में दीपिका कुमारी और एल बोम्बायला देवी प्री-क्वार्टर फाइनल में हार के साथ बाहर हो गयीं और अब पुरूष तीरंदाज अतनु दास तीरंदाजी में भारत की आखिरी उम्मीद हैं. दास अंतिम आठ में जगह बनाने के लिए आज व्यक्तिगत ऐलिमिनेशन राउंड में दक्षिण कोरिया के मजबूत खिलाड़ी एस ली से भिड़ेंगे.

atanu-das-1466344647-8001-300x189 (1)

बैडमिंटन में दोनों जोड़ियों के पास आज भी मौका होगा जब वह अपने दूसरे मैच में उतरेंगी. ज्वाला-अश्विनी नीदरलैंड की ई मुस्केंस-एस पीक से भिड़ेंगी वहीं पुरूष जोड़ी चीन के डब्ल्यू हांग-बी चांग से भिड़ेगी. दोनों जोड़ियों को बाहर होने से बचने के लिए मैच जीतने ही होंगे, इसके बाद वे कल अपने आखिरी लीग मैच खेलेंगे.

निशानेबाजी में भारत का प्रदर्शन अब तक काफी निराशाजनक रहा है. हालांकि भारत के पास वापसी करने का अब भी मौका है.

आज लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता गगन नारंग और चैन सिंह पुरूषों की 50 मीटर रायफल प्रोन क्वालीफिकेशन में अपनी किस्मत आजमाएंगे.

स्कीट में मैराज अहमद खान जबकि पुरूष 25 मीटर रैपिड फायर क्वालीफिकेशन में गुरप्रीत सिंह हिस्सा लेंगे. पुरूष हॉकी में भारत अपने आखिरी पूल मैच में कनाडा से भिड़ेगा जबकि चार दिन के स्ट्रोक-प्ले मुकाबले में कल खराब प्रदर्शन करने के बाद आज गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी और एसएसपी चौरसिया उसकी भरपाई करने उतरेंगे.

India's Rupinder Pal Singh, left, celebrates with his teammates after he scores against Ireland, during the 2016 Summer Olympics in Rio de Janeiro, Brazil, Saturday, Aug. 6, 2016. (AP Photo/Hussein Malla)

एथलेटिक्स में भारतीय एथलीट ट्रैक और फील्ड दोनों में हिस्सा लेंगे. इसके अलावा 20 मीटर पैदल चाल में गुरप्रीत सिंह, मनीष सिंह रावत और गणपति कृष्णन हिस्सा लेंगे.

मोहम्मद अनस(400 मीटर) और जिनसन जॉनसन(800 मीटर) पहले राउंड के हीट में हिस्सा लेंगे जबकि विकास गौड़ा(पुरूष चक्का फेंक) और मनप्रीत कौर(महिला गोला फेंक) भी आज मैदान में होंगे.

पुरूष रोइंग में पदक की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुके दत्तू बब्बन भोकानल अब क्लासिफिकेशन मुकाबले के लिए सिंगल स्कल के सी.डी सेमीफाइनल में हिस्सा लेंगे.

दिन के आखिर में एशियाई खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता विकास कृष्णन पुरूष 75 किग्रा श्रेणी में तुर्की के सिपल ओंदर से भिड़ेंगे. जीत मिलने पर वह क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर जाएंगे.

Courtesy: ABPNews

 

Categories: International, Sports

Related Articles