शाहरुख को अमेरिकी एयरपोर्ट पर रोके जाने पर केंद्रीय मंत्री का तंज-अब इन लोगों को अच्‍छा लगने लगेगा भारत

shahrukh-uma-620x400एक्‍टर शाहरुख खान को अमेरिकी एयरपोर्ट पर रोके जाने पर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने तंज कसा है। उमा भारती से जब इस घटना पर प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्‍होंने कहा, ‘एक बात बहुत अच्‍छी हो जाएगी कि इन लोगों को भारत बहुत अच्छा लगने लगेगा।’ जानकार मानते हैं कि ‘इन लोगों से’ उमा भारती का मतलब आमिर खान की ओर भी था। आमिर खान ने देश में बढ़ती असहिष्‍णुता को लेकर एक बयान दिया था, जिसके बाद वे मंत्रियों से लेकर आम आदमी के निशाने पर थे।

बता दें कि पिछले सात साल में तीसरी बार अमेरिकी हवाईअड्डे पर शाहरुख खान को हिरासत में लिया गया। बॉलीवुड अभिनेता को शुक्रवार (12 अगस्त) को लॉस एंजिलिस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर कुछ समय के लिए हिरासत में लिया गया था। हालांकि इसके दो घंटे बाद उन्हें आव्रजन मंजूरी दे दी गई। शाहरुख ने सोशल मीडिया में इस पर अपनी हताशा व्यक्त की। उन्होंने लिखा, ‘मैं सुरक्षा एजेंसी और उनके द्वारा की जाने वाली जांच को पूरी तरह से समझता हूं और उसकी इज्जत भी करता हूं लेकिन हर बार यूएस इमिग्रेशन पर रोका जाना मुझे सच में बहुत बुरा लगता है।’ इसके बाद, भारत में अमेरिकी राजदूत रिचर्ड वर्मा ने इस घटना पर शाहरुख से माफी मांगी और कहा कि अमेरिका इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए निश्चित उपाय कर रहा है।

शिवसेना ने कहा, वापस लौट आना चाहिए था
शिवसेना ने शनिवार (13 अगस्त) को कहा कि अमेरिका में एक और ‘अपमान’ होने के बाद शाहरुख को स्वाभिमानी रुख दिखाते हुए भारत लौट आना चाहिए था। शिवसेना ने ‘सहिष्णु अभिनेता’ के बार-बार अमेरिका जाने का जिक्र करते हुए कहा कि यदि वह लौटने का फैसला कर लेते तो यह अमेरिका के मुंह पर एक तमाचा होता। शिवसेना पिछले सात साल में तीसरी बार अमेरिकी हवाईअड्डे पर शाहरुख खान को हिरासत में लिए जाने के मुद्दे पर प्रतिक्रिया दे रही थी। बॉलीवुड अभिनेता को शुक्रवार (12 अगस्त) को लॉस एंजिलिस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर कुछ समय के लिए हिरासत में लिया गया था।

Courtesy:Jansatta

Categories: Entertainment, Politics

Related Articles