# Rio: सेमीफाइनल में पहुंचे सानिया-बोपन्ना मेडल से एक कदम दूर, बॉक्सिंग में आखिरी 8 में विकास, हॉकी में भारत ने खेला ड्रॉ

# Rio: सेमीफाइनल में पहुंचे सानिया-बोपन्ना मेडल से एक कदम दूर, बॉक्सिंग में आखिरी 8 में विकास, हॉकी में भारत ने खेला ड्रॉ

sania-rohan_1471040262

रियो डि जेनेरियो. ओलिंपिक खेलों का सातवां दिन भी भारत के लिए बिना मेडल के गुजर गया। शुक्रवार को केवल टेनिस और बॉक्सिंग से अच्छी खबर आई। टेनिस में सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गई। जबकि बॉक्सिंग में भारत के विकास यादव 75 किग्रा वेट कैटेगरी में क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए। उधर हॉकी में भारत और कनाडा का मैच 2-2 से ड्रॉ रहा। जबकि तीरंदाजी में अतनु दास की हार के साथ ही भारत की उम्मीदें खत्म हो गईं। शूटिंग, बैडमिंटन और एथलेटिक्स के लिए भी शुक्रवार का दिन काफी खराब रहा। टेनिस से आई अच्छी खबर

– टेनिस के मिक्स्ड डबल्स मुकाबलों में सानिया और बोपन्ना की जोड़ी ने क्वार्टरफाइनल में ब्रिटेन की हेदर वाटसन और एंडी मरे की जोड़ी को सीधे सेटों में हराया। सानिया और बोपन्ना ने ये मैच 6-4, 6-4 से जीत लिया।

बॉक्सिंग के अगले दौर में विकास

– बॉक्सर विकास कृष्ण ने 75 किलो मेन्स मिडल वेट कैटेगरी में अपना दूसरा मुकाबला जीतकर क्वार्टर फाइनल में एंट्री कर ली। इसके साथ ही विकास ने भारत के लिए मेडल की उम्मीद भी बरकरार रखी है।

– प्री-क्वार्टर में विकास ने तुर्की के सिपल ओन्डर को 3-0 से मात दी। विकास ने ये मुकाबला 83 के मुकाबले 88 प्वाइंट से जीता।

हॉकी में खेला ड्रॉ

– भारत की ओर से पहला गोल 33वें मिनट में आकाशदीप सिंह ने और दूसरा गोल रमनदीप सिंह ने 41वें मिनट में किया। कनाडा की ओर से स्कॉट टपर ने 33वें मिनट में पहला और 52वें मिनट में दूसरा गोल किया। हालांकि इस मैच से पहले ही भारतीय हॉकी टीम क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुकी है।

नारंग ने फिर किया निराश

– शूटिंग में लगातार सातवें दिन भी इंडियन शूटर्स का निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा। गगन नारंग और चैन सिंह 50 मीटर राइफल प्रोन मेन्स इवेंट के फाइनल में नहीं पहुंच सके।

– नारंग 623.1 के स्कोर के साथ 13वें और चैन सिंह 619.19 अंक के स्कोर के साथ 36 वें स्थान पर रहे। इस मुकाबले में कुल 47 निशानेबाज उतरे थे।
– इस इवेंट से बाहर होने के बाद नारंग और चैन सिंह के लिए अब आखिरी उम्मीद 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन का कॉम्पटीशन बचा है जो 14 अगस्त को होगा।

10वें नंबर पर रहे मेराज अहमद

– भारत के मेराज अहमद शूटिंग में पुरुषों के स्कीट इवेंट में क्वालिफिकेशन के पहले दिन शुक्रवार को दसवें स्थान पर रहे। मेराज ने 72 का स्कोर किया और वह 32 निशानेबाजों में दसवें स्थान पर रहे।
– मेराज इस इवेंट में शनिवार को क्वालिफिकेशन के दूसरे दिन सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों के साथ उतरेंगे।

अतनु दास बाहर, भारतीय चुनौती खत्म

– तीरंदाजी में भारत की आखिरी उम्मीद बचे अतनु दास शुक्रवार को कोरिया के सियुंगयुन ली के हाथों 6-4 से हारकर बाहर हो गए।
– पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन ली ने प्री-क्वार्टरफाइनल मुकाबले में अतानु को 30-28, 28-30, 27-27, 28-27 और 28-28 से हराया और क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

Courtesy: Bhaskar.com

Categories: India, International, Sports

Related Articles