उल्टा तिरंगा लेकर पूरे शहर में घूमते रहे भाजपा नेता

उल्टा तिरंगा लेकर पूरे शहर में घूमते रहे भाजपा नेता

ulto (1) WhatsApp Image 2016-08-16 at 4.34.56 PM (1)

नई दिल्ली। भाजपा का देश प्रेम कितना सच है इस बात की सच्चाई यह फोटो सब कुछ बयां कर रही है। रामगढ़ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान राष्ट्र धव्ज का अपमान करने का मामला सामने आया है। “याद करो कुर्बानी” कार्यक्रम के तहत भाजपा की ओर से रामगढ़ बानसूर में निकाली गई प्रभात फेरियों में राष्ट्रीय ध्वज को उलटा कर पूरे शहर में फहराया गया। बता दें कि रामगढ़ में कार्यक्रम का आयोजन भाजपा मंडल अध्यक्ष नंदराम गुर्जर की तरफ से किया गया था।

 

गोविंदगढ़ मोड़ स्थित भाजपा मंडल कार्यालय से आजादी की 70वीं वर्षगांठ पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ प्रभात फेरी निकाली जानी थी। भाजपा कार्यकर्ता मंडल अध्यक्ष नंदराम गुर्जर मंडल कार्यालय पर पहुंचे और उल्टा राष्ट्रीय ध्वज फहराते हुए मंडल अध्यक्ष नंदराम गुर्जर कार्यकर्ताओं के साथ मार्च करना शुरू कर दिया। बताते चलें कि राष्ट्रीय धव्ज तिरंगे में सबसे ऊपर केसरिया उसके बाद सफेद और सबसे नीचे हरा रंग होता है। लेकिन यहां हरा रंग सबसे ऊपर और केसरिया रंग नीचे था।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रभातफेरी मार्च के दौरान मुख्य मार्ग से होकर जा रहे एक चौपहिया वाहन में सवार किसी व्यक्ति ने उल्टा तिरंगा देखकर इन लोगों को टोका भी था। इसके बावजूद राष्ट्रीय ध्वज को सीधा नहीं किया गया। इसके बावजूद उल्टे तिरंगे के साथ किए जा रहे मार्च की फोटो स्वयं भाजपा मंडल अध्यक्ष नंदराम गुर्जर ने सोशल मीडिया पर डाल दी। वहीं इस पर नंदराम गुर्जर का कहना था कि मुझे पता नहीं था कि राष्ट्रीय ध्वज उल्टा है। मुझे किसी ने नहीं कहा कि हमने उल्टा ध्वज लगा रखा है। गलती से ऐसा हो गया। मैंने ही व्हाट्सअप पर फोटो डाल दी थी।

 

उल्टे तिरंगे को सलामी देते नज़र आये भाजपा विधायक

इसी बीच गोवा के संगेम के विधायक उलटे तिरंगे को सलामी देते हुए नज़र आए। ये तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी।

Cp6LBtfWAAExxwz

Courtesy: National dastak 

Categories: India, Politics

Related Articles