क्वार्टर फाइनल में पहुंचे किदंबी श्रीकांत और पीवी सिंधु

क्वार्टर फाइनल में पहुंचे किदंबी श्रीकांत और पीवी सिंधु

k-shrikant_1471270045

भारत के शीर्ष वरीयता और विश्व के नंबर 9 खिलाड़ी किदंबी श्रीकांत ने रियो ओलंपिक के पुरुषों की एकल बैडमिंटन स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। सोमवार को श्रीकांत का मुकाबला डेनमार्क के जोरगेनशेन के साथ हुआ।

अच्छी शुरुआत करते हुए के श्रीकांत ने विश्व के पांच नंबर के डेनिस खिलाड़ी जोरगेनशेन को सीधे सेटों में 21-19, 21-18 के अंतर से मात दी। मैच में दोनों खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। मैच कभी भी एक तरफा नहीं रहा। दोनों के बीच कांटे की टक्कर हुई। लेकिन श्रीकांत ने सधा हुआ प्रदर्शन करते हुए आखिर में मैच अपने नाम कर लिया।

महिला वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पीवी सिंधु का मुकाबला विश्व की नंबर 8 बैडमिंटन खिलाड़ी चीनी ताईपेई की ताई जू यिंग से था। मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करते हुए सिंधु ने यिंग को सीधे सेटों में 21-13, 21-15 से मात दी।

दोनों ही खिलाड़ियों ने जारी रखी उम्मीद

pv-sindhu_1470952948

दो बार की विश्चचैंपियनशिप कांस्य पदक विजेता सिंधु ने आक्रामक अंदाज में खेल खेला और चीनी ताईुपेई की खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया। अब क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत का मुकाबला चीन के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी लिन डेन से होगा।

पुरुषों के बैडमिंटन के एकल में जगह बनाने वाले श्रीकांत दूसरे भारतीय पुरुष खिलाड़ी हैं। इससे पहले 2012 में लंदन ओलंपिक में पी कश्यप क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे थे। भारतीय ओलंपिक दल के निराशाजनक प्रदर्शन के बीच सिंधु और श्रीकांत ने बैडमिंटन में पदक जीतने की भारतीय आशाओं को जिंदा रखा है।

दोनों ही खिलाड़ी पहली बार ओलंपिक में भाग ले रहे हैं। रविवार को लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल पहले दौर में ही हारकर बाहर हो गई थीं।

Courtesy: Amarujala

Categories: India, International, Sports