पीएम मोदी के लाल किले से किए दावे पर उठ रहे सवाल!

msid-53717944,width-400,resizemode-4,modi1

अलीगढ़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से अपने संबोधन में हाथरस के गांव नंगला फतेला का जिक्र करते हुए कहा था कि दिल्ली के इतने नजदीक इस गांव में 70 साल बाद बिजली पहुंची है। पीएम मोदी के इस दावे पर अब सवाल उठ रहे हैं। कहा जा रहा है कि इस गांव में बिजली की लाइन तो खिंच गयी है लेकिन एक साल से इस लाइन में बिजली नहीं आई है।

हाथरस के सासनी ब्लॉक के अन्तर्गत आने वाले 115 गांवों में से एक है नगला फतेला। करीब 235 परिवारों और 1550 की आबादी वाला ये गांव विकास से कोसों दूर है। गांव की साक्षरता 57% है। गाँव को जाने वाली सड़क ही गांव के विकास की पोल खोल रही है। देश को आजाद हुए 70 साल हो गए लेकिन गांव में आज भी लाइट नहीं है।

53718117 (2)

यहां काफी पहले बिजली के लिए प्रस्ताव स्वीकृत हो गया लेकिन छह माह से खम्बे ही गांव में खड़े दिखाई देते हैं जिन पर तार बिजली विभाग ने जरूर खींच दिए हैं। गांव के लोगों का कहना है कि छह महीने पहले गांव में बिजली के पोल और लाइन खींच दी गई है।

घरों में मीटर तक लगा दिए गए हैं लेकिन अभी तक गांव में पावर सप्लाई शुरू नहीं हुई है। गांव के कुछ लोगों ने जरूर गांव के बाहर से अपनी अपनी निजी केबल से अपने घर पर पावर सप्लाई ले ली है।

इलाके के SDO कायम सिंह का कहना है कि गांव में पहले से ही बिजली है और बिजली सप्लाई चालू है।

Courtesy: NBT

Categories: India, Politics, Regional

Related Articles