टीम इंडिया ने विराट की कप्तानी में रचा इतिहास टेस्ट रैंकिंग में बनी नंबर वन

टीम इंडिया ने विराट की कप्तानी में रचा इतिहास टेस्ट रैंकिंग में बनी नंबर वन

17_08_2016-virat233

क्वींस पार्क ओवल। भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक खुशी की खबर है। टीम इंडिया विराट कोहली की अगुवाई में टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंच गई है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में टीम इंडिया ने 2-0 की अजय बढ़त बना ली है। अब टीम इंडिया की नजरें कल से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट में वेस्टइंडीज का 3-0 से सफाया करने पर होगी। भारतीय टीम ने तीसरा टेस्ट 237 रन से जीता था।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को श्रीलंका के हाथों 0-3 से टेस्ट सीरीज गवानी पड़ी है। जिसका सीधा फायदा भारतीय टीम को मिला है और टीम इडिया टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है। पाकिस्तान टीम इंग्लैंड के साथ 2-2 से टेस्ट सीरीज बराबर करने के बाद दूसरे पायदान पर पहुंच गई है।जबकि श्रीलंका के हाथों शिकस्त झेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम तीसरे पायदान पर खिसक गई है।

बता दें कि कल होने वाले मैच में विराट ने साफ कर दिया कि पांचवें नंबर पर रोहित शर्मा उतरेंगे और वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे। शिखर धवन ने पहले टेस्ट में 84 रन बनाने के बाद कोई योगदान नहीं दिया है। अब यह देखना है कि पिछले मैच से बाहर रहे मुरली विजय की अंतिम एकादश में वापसी होती है या नहीं। बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने पहले ही कहा था कि विजय अंगूठे की चोट से उबर चुके हैं। उनके खेलने पर चेतेश्वर पुजारा को बाहर रहना पड़ सकता है।

courtesy: jagran.com

Categories: Sports

Related Articles