यूनिटेक को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, 34 खरीदारों के पैसे लौटाने का आदेश

यूनिटेक को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, 34 खरीदारों के पैसे लौटाने का आदेश

msid-53736754,width-400,resizemode-4,supreme-court

नई दिल्ली
रियल एस्टेट कंपनी यूनिटेक लिमिटेड को गुड़गांव के एक प्रॉजेक्ट पर सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका मिला है। कोर्ट ने उसे गुड़गांव के विस्टा प्रॉजेक्ट में फ्लैट खरीदारों को पैसे लौटाने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कंपनी से कहा कि वह 34 निवेशकों के 15 करोड़ रुपये वापस करे।

इससे पहले मामले की सुनवाई के दौरान यूनिटेक ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि उसके पास इतने पैसे नहीं हैं कि वह निवेशकों की रकम वापस कर सके। पिछले सप्ताह कंपनी के वकील ए एम सिंघवी ने जस्टिस दीपक मिश्रा और जस्टिस यू यू ललित की बेंच से कहा था कि अगर कंपनी के पास पैसा होता तो वह फ्लैट और बिल्डिंग बनाकर ही दे देती।

लेकिन, सुप्रीम कोर्ट ने तभी साफ कर दिया था कि कंपनी को फ्लैट खरीदारों के पैसे वापस करने होंगे। कोर्ट ने तब रिफंड चाहनेवाले खरीदारों से कहा भी था कि वह बिल्डर से कितना पैसा चाहते हैं, इसका ब्योरा दें। लेकिन, कुछ खरीदारों के वकील ने कोर्ट से कहा कि वह पैसे वापस नहीं चाहते, बल्कि उन्हें फ्लैट चाहिए।

गौरतलब है कि यूनिटेक की गुड़गांव और नोएडा की आवासीय परियोजना के दो दर्जन से ज्यादा खरीदारों ने बिल्डर द्वारा समय पर फ्लैट नहीं दिए जाने के खिलाफ उपभोक्ता विवाद निपटान आयोग में शिकायत कर दी थी। उपभोक्ता फोरम ने यूनिटेक को फ्लैट खरीदारों के पैसे ब्याज समेत लौटाने को कहा था। तब कंपनी ने सुप्रीम कोर्ट में उपभोक्ता फोरम के आदेश को चुनौती दी और उसे यहां से भी झटका लगा।

Courtesy: NBT

Categories: Finance, India

Related Articles