बारामूला में आतंकी हमला, सेना के 2 जवानों समेत 3 सुरक्षाकर्मी शहीद, आज जम्मू जाएंगे सेना प्रमुख

baramulla_650_081716080926

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जम्मू-कश्मीर के नौहट्टा में हुए आतंकी हमले के बाद अब बारामूला में बड़ा हमला हुआ है. इस हमले में सेना के 2 जवानों समेत 3 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए हैं. एहतियातन इलाके की घेराबंदी कर दी गई है, वहीं पुलवामा में भी ग्रेनेड हमले में पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं.

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार रात एक पुलिस चौकी पर आतंकियों के ग्रेनेड फेंके, जिससे कम से कम पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रात में आठ बजकर 50 मिनट पर काकापुरा पुलिस चौकी परआतंकियों ने ग्रेनेड फेंका. उन्होंने कहा कि ग्रेनेड आहाते के भीतर फटा, जिससे पांच पुलिसकर्मी मामूली रूप से जख्मी हो गए.

जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे सेना प्रमुख
दूसरी ओर, कश्मीर घाटी में जारी हिंसा और घुसपैठ से लेकर आतंकी वारदातों के बीच थलसेना प्रमुख जनरल दलबीर सुहाग बुधवार को स्थिति का जायजा लेने जम्मू का दौरा करेंगे. पूर्वी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल प्रवीण बक्शी भी बुधवार को जम्मू में मौजूद होंगे. बक्शी के ही अगला सेना प्रमुख बनने की संभावना है.

रक्षा सूत्रों ने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल बक्शी रेजीमेंट संबंधी एक समारोह में भाग लेने के लिए वहां मौजूद रहेंगे, लेकिन वह समीक्षा बैठक में भाग ले सकते हैं. जनरल सुहाग उत्तरी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा और अन्य शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे.

15 अगस्त को नौहट्टा में हमला, उरी में घुसपैठ
गौरतलब है कि इससे पहले 15 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के नौहट्टा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर हमला किया. इस हमले में 8 जवान घायल हो गए हैं, जबकि एक कमांडेंट शहीद हो गए. जबकि उसी दिन उरी सेक्टर में सेना के जवानों ने घुसपैठ की कोशि‍श कर रहे पांच आतंकियों को मार गिराया था.

Courtesy: AAjtak

Categories: India

Related Articles