Rio 2016: फाइनल में पहुंची सिंधू, भारत का दूसरा मेडल पक्का

Rio 2016: फाइनल में पहुंची सिंधू, भारत का दूसरा मेडल पक्का

नई दिल्लीः भारत की टॉप की शटलर पीवी सिंधू ने इतिहास रचते हुए बैडमिंटन सिंगल्स के फाइनल में जगह बना ली है. फाइनल में जगह बनाते ही सिंधु ने भारत के लिए दूसरा मेडल भी पक्का कर दिया.

रियोसेंटर पवेलियन-4 में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में सिंधु ने छठी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी जापान की निजोमी ओकुहारा को सीधे गेमों में 21-19, 21-10 से जीत हासिल करते हुए फाइनल का टिकट पक्का कर लिया.

फाइनल में सिंधु का सामना शीर्ष वरीयता प्राप्त स्पेन की कैरोलिना मारिन से होगा. सिंधु अब अगर फाइनल मैच हार भी जाती हैं तो उनका रजत पदक पक्का है, जो भारत का ओलम्पिक में बैडमिंटन का पहला रजत पदक होगा.

पहला सेट 27 मिनट तक चला तो दूसरे सेट में सिंधू ने नोजोमी को अपनी गलती से कई प्वाइंट दिए. 3-0 से आगे चल रही सिंधू एक समय 7-5 से पीछे चलने लगी लेकिन सिंधु ने वापसी की और 8-8 के बाद अपने बेहतरीन खेल से लीड को बढ़ा कर 10-9 कर लिया. इसके बाद सिंधू ने कोई बड़ी गलती नहीं की और मुकाबले को 21-10 से जीत कर फाइनल में जगह बना ली.

सिंधू से पहले साइना नेहवाल ने लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज जीत कर भारत को बैडमिंटन में पहला पदक दिलाया था. लेकिन इससे पहले कोई भी भारतीय खिलाड़ी ओलंपिक के इतिहास में फाइनल में नहीं पहुंचा था.

इससे पहले बुधवार देर रात साक्षी मलिक ने 58 किलोवर्ग में ब्रॉन्ज जीत कर रियो ओलंपिक में भारत को पहला पदक दिलाया.

Courtesy: ABPNews

Categories: India, Sports

Related Articles