सोनिया की बीमारी से मायूस कांग्रेसी, गांधी परिवार से नहीं आई रक्षाबंधन की तस्वीरें

सोनिया की बीमारी से मायूस कांग्रेसी, गांधी परिवार से नहीं आई रक्षाबंधन की तस्वीरें

congressworker_147153261545_650x425_081816083556

रक्षाबंधन के त्यौहार पर देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत तमाम बड़े नेताओं की तस्वीरें और वीडियो फेसबुक, ट्वीटर, व्हाट्सअप और टीवी स्क्रीन पर चल रहे थे. पूरा देश त्योहार मना रहा था. ज्यादातर को रक्षाबंधन के दिन ही देश को रियो में पहले पदक मिलने की जानकारी मिली. खुशियों का ठिकाना नहीं था. लेकिन कांग्रेसी कुछ मायूस से रहे.

त्यौहार के साथ ही मेडल मिलने की ख़ुशी तो बहुत थी. पर सोनिया की बीमारी ने कांग्रेसियों को मायूस कर दिया था. उनके पास त्योहार पर सियासत की चमक बिखेरने के लिए कुछ नहीं था. सोनिया अस्पताल में भर्ती थीं, तो उनकी तस्वीर और विजुअल्स का सवाल ही नहीं था. बाकी पार्टियों के नेता सोशल मीडिया में धड़ल्ले से अपने नेताओं की फ़ोटो और वीडियो एक दूसरे को भेज रहे थे.

राहुलप्रियंका की तस्वीर का रहा इंतजार
वहीं कांग्रेसी उम्मीद कर रहे थे कि सोनिया न सही, राहुल को राखी बांधते प्रियंका की एक तस्वीर ही कहीं से मिल जाए तो उसी से सोशल मीडिया पर धूम मचा ली जाएगी. फिर टीवी न्यूज में भी स्क्रीन पर मोदी, प्रणब, स्मृति ईरानी, हरसिमरत कौर के बीच राहुल-प्रियंका की तस्वीर भी जगह बना लेगी. लालू जी ने तो पेड़ को राखी बांधकर मजमा लूटने की कोशिश कर दी. अब यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ताकत झोंक रही है, अखिलेश भैया भी रक्षाबंधन पर मैदान में आ गए हैं. लेकिन कांग्रेसियों की उम्मीद पूरी न हो सकी.

नहीं करनी राखी के जरिए सियासत
कोशिश करने पर कांग्रेसियों को मालूम चला कि, भाई बहन के इस त्योहार की व्यक्तिगत तस्वीर यानी राहुल-प्रियंका की जोड़ी की तस्वीर के जरिये वो दोनों सियासत नहीं करना चाहते. तब कोशिश की गई कि जैसे सोनिया हर साल स्कूल के बच्चों के साथ राखी का त्यौहार मनाती थीं और तस्वीरें बाहर आती थीं, कुछ वैसा ही राहुल कर दें. आखिर सोनिया की जगह 15 अगस्त पर झंडा भी उन्होंने ही फहराया था. पर राहुल की तरफ से ट्विटर पर देशवासियों को राखी पर दी गई बधाई से ही उनको संतुष्ट होना पड़ा.

सोनिया की सेहत की हुई दुआ
यहां तक कि कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी इंदिरा गांधी के राखी का त्योहार मनाने की तस्वीरों के साथ शुभकामनायें दी गईं, तो यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता मनोज त्यागी ने राजीव गांधी की राखी के दिन की तस्वीरों का इस्तेमाल ट्विटर पर किया. वहीं, राहुल गांधी के पीएस कौशल विद्यार्थी ने अपने ट्विटर हैंडल पर भाई बहन के स्केच की तस्वीर लगाकर शुभकामनायें दीं. सोनिया की बीमारी के चलते राहुल प्रियंका परेशांन होंगे इसी तसल्ली के साथ कांग्रेसियों का राखी का त्योहार बीत गया. सभी यही प्रार्थना कर रहे थे कि, सोनिया जल्दी ठीक हों और कांग्रेस परिवार खुशी मनाए और पार्टी के पुराने सुनहरे दिन वापस आ जाएं.

Courtesy: AajTak

Categories: India, Politics

Related Articles