अप्राकृतिक यौन शोषण , मारपीट सहित अन्य आपराधिक गतिविधियों में गौ रक्षक दल का मुखिया गिरफ्तार

अप्राकृतिक यौन शोषण , मारपीट सहित अन्य आपराधिक गतिविधियों में गौ रक्षक दल का मुखिया गिरफ्तार

msid-53794015,width-400,resizemode-4,1

पटियाला में गोरक्षक दल के मुखिया सतीश कुमार को पटियाला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन पर गौरक्षा के नाम पर मारपीट करने के लिए एफआईआर दर्ज की गई थी। इसके अलावा उनपर अपहरण और अप्राकृतिक यौन शोषण सहित अन्य आपराधिक गतिविधियों का भी आरोप है।

सतीश कुमार के गोरक्षक दल के कुछ सदस्यों का विडियो सोशल मिडिया में वायरल हुआ था। इसमें लोगों को बुरी तरह से मारते हुए दिखाया गया था। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की थी। बीते 8 अगस्त को सतीश पर धारा 377 के तहत अप्राकृतिक यौन शोषण का भी केस दर्ज हुआ था। उनपर अपहरण सहित अन्य गंभीर आरोप हैं। पिछले दिनों गुजरात के ऊना में भी गौरक्षकों द्वारा दलितों की पिटाई का मामला सामने आया था। इसके बाद दलितों ने व्यापक आंदोलन किया था। इसमें सियासत भी खूब हुई थी।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी ने टाउनहॉल के एक कार्यक्रम में कहा था कि कुछ लोग गोरक्षा के नाम पर दुकानें खोलकर बैठ गए हैं। उन्होंने कहा थी कि ऐसे लोग अंधेरे में बुरे काम करते हैं और अपनी बुराइयों को छिपाने के लिए दिन में गोरक्षक का चोला पहन लेते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा था कि राज्य का प्रशासन ऐसे लोगों को सामने लाए।

Courtesy: NBT

Categories: India, Politics

Related Articles